Doon Prime News
Uncategorized

रिश्वत लेते वन विभाग का दरोगा गिरफ्तार, विभागीय अनुदान पास कराने के एवज में मांगे थे 15 हजार

विजिलेंस की टीम ने वन विभाग चाकीसैंण सैक्सन पावौ रेन्ज पौड़ी के वन दरोगा को सरकारी कार्य की एवज में 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। मामले को लेकर शिकायतकर्ता ने विजिलेंस में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत सही पाई जाने पर विजिलेंस की टीम ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है।

शिकायतकर्ता ने बताया बीते 2 मार्च 2024 को पैठाणी पौड़ी गढवाल में वन पंचायत पाबो की सभा हुई थी। जिसमें वन पंचायत के अन्तर्गत आने वाले गांवों की आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगो को मुर्गी, बकरी पालन जैसे कार्यो को विभागीय अनुदान दिये जाने के संबंध में जानकारी दी गई।

शिकायतकर्ता ने बकरी पालन के लिए 50 हजार का अनुदान मांगा। जिसके बाद विभाग ने उसके खाते में राशि जमा करा दी। इस बीच वह मौजूद वन दरोगा हंस राज पंत ने शिकायतकर्ता से उस सम्बन्ध में फार्म भरवाने और विभागीय अनुदान पास करवाने की एवज में रिश्वत की मांग की।

यह भी पढ़े: प्रतिवर्ष नए रिकॉर्ड बना रही केदारनाथ यात्रा, केवल दस दिनों में इतने लाख श्रद्धालु कर चुके बाबा केदार के दर्शन

प्रथम दृष्टया शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए गए। जिसके बाद विजिलेंस की टीम ने मंगलवार को चाकीसैंण सैक्सन पावौ रेन्ज पौड़ी के वन दरोगा हंस राज पंत को शिकायतकर्ता से 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पैठाणी बाजार पौड़ी गढवाल से रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। फिलहाल आरोपित दरोगा से पूछताछ जारी है।

Related posts

सुष्मिता सेन को लेकर ललित मोदी ने कही यह बात जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

doonprimenews

Char dham yatra news : बिना रजिस्ट्रेशन यात्रा करने वालों पर सरकार सख्त, नहीं दी जा रही वाहनों को एंट्री

doonprimenews

5 Begriffe Das sollte nicht Nehmen Ihr Matchmaking -Profil

doonprimenews

Leave a Comment