Doon Prime News
sports

जिम्बाब्वे के दौरे पर इन तीन खिलाड़ियों को देनी होगी अग्निपरीक्षा, अगर फेल हुए तो हो सकते हैं टीम से बाहर।

जिम्बाब्वे

यह तो सभी जानते हैं कि Team India में वर्तमान समय में युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का सैलाब आया हुआ है, अपने हुनर के दम पर कई नौजवान Team India में अपनी जगह पुख्ता कर बैठे दिग्गजों की जमीन को संकरा बना रहे हैं। इसका श्रेय पूरी तरह से भारतीय घरेलू Tournament IPL को दिया जाता है।

वहीं, सीरीज दर सीरीज Team India Management नए खिलाड़ियों को मौका दे रहा है और वे भी इस कसौटी पर खरा उतरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हाल में हुई सीरीज में Team India के वरिष्ठ खिलाड़ियों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है। अब India को वेस्टइंडीज के साथ लिमिटेड ओवर सीरीज के बाद जिम्बाब्वे के साथ 3 मैचों की One day series खेलनी है।

बता दें कि जिसकी शुरुआत तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार 18 अगस्त से हो जाएगी। Indian Team Board की पैनी नजर भी इस सीरीज पर बनी रहेगी। क्योंकि इससे Team India के 3 दिग्गजों का भविष्य तय हो सकता है। आइए इस लेख के जरिए उन बड़े नामों के बारे में आपको बताते हैं।

इसी के साथ कभी Team India के सबसे बड़े मैच विनर रहे पूर्व कप्तान Virat Kohli की मौजूदा समय में Team India में जगह को लेकर भी बड़ा सवालिया निशान है। मॉडर्न-डे क्रिकेट के लिजेंड की श्रेणी में अपना नाम बनाने वाले इस खिलाड़ी का फॉर्म रूठा हुआ है, साल 2022 में विराट कोहली एक बड़ी पारी को तरस रहे हैं।

वहीं,England के खिलाफ ही आखिरी सीरीज में उन्होंने 2 टी20 मैच में सिर्फ 12 रन बनाए। फिर 2 वनडे मैचों में संयुक्त रूप से सिर्फ 38 रन बनाए। अब वेस्टइंडीज सीरीज से उन्हें ब्रेक दिया गया है, जिसके बाद उनकी सीधा एशिया कप 2022 में वापसी तय मानी जा रही थी।

आपको बता दें कि इसी बीच खबर है कि Virat Kohli को अपना फॉर्म अर्जित करने के लिए सेलेक्टर जिम्बाब्वे दौरे पर भी जाने को कह सकते हैं। हालांकि इसकी अधिकारी पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन अगर Virat जिम्बाब्वे दौरे पर जाते हैं तो ये उनके लिए खुद को साबित करने का आखिरी मौका भी हो सकता है। यदि वो इस दौरे पर भी खुद को साबित करने में असफल साबित होते हैं तो Team India से उनका पत्ता कट सकता है।

Related posts

2016 में सीमित ओवर क्रिकेट में कप्तानी के लिए आतुर थे कोहली, तब शास्त्री ने कोहली से धोनी को लेकर कही थी ये बड़ी बात

doonprimenews

CWG 2022 :अचिंता शेउली ने weightlifting में दिलाया देश को तीसरा गोल्ड,राष्ट्रपति मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

doonprimenews

WI vs IND 4th T20I श्रेयस अय्यर। की जगह इन 3 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में मिल सकता है खेलने का मौका।

doonprimenews

Leave a Comment