Doon Prime News
Breaking News sports

ICC ने किया बड़ा ऐलान, टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज। जानिए पूरी खबर।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ताजा वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। ये खिलाड़ी वनडे में दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज बन गया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। ये खिलाड़ी वनडे में दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज बन गया है. इस खिलाड़ी ने हाल ही में एशिया कप 2023 के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया था। फाइनल मैच में भी ये खिलाड़ी ही टीम इंडिया की जीत का हीरो रहा था। वर्ल्ड कप से पहले ये भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है।

आईसीसी पुरुष वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। कोलंबो में श्रीलंका को 50 रन पर आउट करने वाले मोहम्मद सिराज के तूफान ने उन्हें आईसीसी पुरुष वनडे बॉलिंग रैंकिंग के टॉप पर पहुंचा दिया है। वह वनडे में दुनिया के नए नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले वह मार्च 2023 में वनडे में नंबर-1 गेंदबाज बने थे।

मोहम्मद सिराज ने टूर्नामेंट में 12.2 की औसत से 10 विकेट लिए। इससे उन्होंने ताजा रैंकिंग में आठ स्थान की छलांग लगा दी है। वह हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, राशिद खान और मिशेल स्टार्क जैसे गेंदबाजों से आगे निकल गए हैं।

मोहम्मद सिराज एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 7 ओवर गेंदबाजी करते हुए 21 रन खर्च किए और 6 विकेट हासिल किए। इस दौरान सिराज ने 1 ओवर में 4 विकेट हासिल करने का कारनामा भी किया। मोहम्मद सिराज ने इस मैच में पाथुम निसांका, सदीरा समरविक्रमा, चरित असलांका, धनंजय डिसिल्वा, दासुन शनाका और कुसल मेंडिस को अपना शिकार बनाया। इनमें से 3 खिलाड़ी को अपना खाता भी नहीं खोल सके।

Related posts

शार्दुल ठाकुर ने खेली कमाल की पारी, मारे ताबड़तोड़ छक्के, देखिए वीडियो

doonprimenews

RapidX Train: गाजियाबाद में दो घंटे रहेंगे PM मोदी, खुद टिकट खरीद बनेंगे पहले यात्री; उठाएंगे रफ्तार का लुत्फ।

doonprimenews

मार्च के पहले दिन ही मिला बड़ा झटका, एलपीजी ( LPG)सिलेंडर हुआ महंगा इतने रुपये बढ़ा दाम

doonprimenews

Leave a Comment