Doon Prime News
Breaking News National

मार्च के पहले दिन ही मिला बड़ा झटका, एलपीजी ( LPG)सिलेंडर हुआ महंगा इतने रुपये बढ़ा दाम

मार्च 2024 के महीने की शुरुआत हो चुकी है और महीने के पहले दिन यानी 1 मार्च को एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम एक बार फिर से बढ़ा दिए गए हैं. यानी 1 मार्च 2024 से सिलेंडर महंगा हो गया है. हालांकि, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कीमतों में इजाफा एक बार फिर कॉमर्शियल गैस सिलेंर की कीमतों में किया है. दिल्ली में ये 25 रुपये, तो वहीं मुंबई में 26 रुपये महंगा हो गया है.

यह भी पढ़े – भाजपा विधायको ने ही सरकार पर उठाया नीति और नियम पर सवालसदन मै गूंजा औट्सकोरिंग का मुद्दा

19 kg वाले सिलेंडर के नए आये नये रेट सामने

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के लगातार दूसरे महीने 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी कर महंगाई का झटका दिया है. पिछले महीने बजट वाले दिन यानी 1 फरवरी 2024 को 14 रुपये का इजाफा करने के बाद अब सिलेंडर के दाम में एक बार 25 रुपये की की बढ़ोतरी की गई है.  IOCL की वेबसाइट पर बदले हुए रेट जारी कर दिए गए हैं, जो कि 1 मार्च 2024 यानी आज से लागू हैं. नए रेट के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में कॉमर्शियल सिलेंडर 1795 रुपये में मिलेगा, जबकि कोलकाता में यह सिलेंडर अब 1911 रुपये का हो गया है. मुंबई में कॉमर्शियल सिलेंडर का रेट बढ़कर 1749 रुपये, जबकि चेन्नई में 1960.50 रुपये हो गया है.

घरेलू गैस उद्योगों के दाम में बदलाव

गैर वाणिज्यिक गैस उद्योगों के दाम में जहां बढ़त बनाई गई है, वहीं घरेलू गैस कारोबार के दाम स्थिर बने हुए हैं। दिल्ली में 14.2 ट्रेन वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपये, कोलकाता में 929 रुपये, मुंबई में 902.50 रुपये और चेन्नई में 918.50 रुपये मिल रह रही है। घरेलू गैस बने के दाम (घरेलू एलपीजी मूल्य) लंबे समय से स्थिर हैं।

Related posts

LPG Cylinder Price: घरेलू के बाद कमर्शियल सिलेंडर के दाम में भारी कटौती, जानिए कितना हुआ सस्ता

doonprimenews

हरियाणा के CM खट्टर ने दिया इस्तीफा, हरियाणा सियासत मे मची हलचल

doonprimenews

रुड़की: कड़ी सुरक्षा के बीच पिरान कलियर पहुंचे 107 पाक जायरीन, सालाना उर्स में होंगे शामिल। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment