Doon Prime News
Breaking News National

मार्च के पहले दिन ही मिला बड़ा झटका, एलपीजी ( LPG)सिलेंडर हुआ महंगा इतने रुपये बढ़ा दाम

मार्च 2024 के महीने की शुरुआत हो चुकी है और महीने के पहले दिन यानी 1 मार्च को एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम एक बार फिर से बढ़ा दिए गए हैं. यानी 1 मार्च 2024 से सिलेंडर महंगा हो गया है. हालांकि, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कीमतों में इजाफा एक बार फिर कॉमर्शियल गैस सिलेंर की कीमतों में किया है. दिल्ली में ये 25 रुपये, तो वहीं मुंबई में 26 रुपये महंगा हो गया है.

यह भी पढ़े – भाजपा विधायको ने ही सरकार पर उठाया नीति और नियम पर सवालसदन मै गूंजा औट्सकोरिंग का मुद्दा

19 kg वाले सिलेंडर के नए आये नये रेट सामने

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के लगातार दूसरे महीने 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी कर महंगाई का झटका दिया है. पिछले महीने बजट वाले दिन यानी 1 फरवरी 2024 को 14 रुपये का इजाफा करने के बाद अब सिलेंडर के दाम में एक बार 25 रुपये की की बढ़ोतरी की गई है.  IOCL की वेबसाइट पर बदले हुए रेट जारी कर दिए गए हैं, जो कि 1 मार्च 2024 यानी आज से लागू हैं. नए रेट के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में कॉमर्शियल सिलेंडर 1795 रुपये में मिलेगा, जबकि कोलकाता में यह सिलेंडर अब 1911 रुपये का हो गया है. मुंबई में कॉमर्शियल सिलेंडर का रेट बढ़कर 1749 रुपये, जबकि चेन्नई में 1960.50 रुपये हो गया है.

घरेलू गैस उद्योगों के दाम में बदलाव

गैर वाणिज्यिक गैस उद्योगों के दाम में जहां बढ़त बनाई गई है, वहीं घरेलू गैस कारोबार के दाम स्थिर बने हुए हैं। दिल्ली में 14.2 ट्रेन वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपये, कोलकाता में 929 रुपये, मुंबई में 902.50 रुपये और चेन्नई में 918.50 रुपये मिल रह रही है। घरेलू गैस बने के दाम (घरेलू एलपीजी मूल्य) लंबे समय से स्थिर हैं।

Related posts

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बीच चल रही बैठक खत्म , इन मुद्दों पर हुई चर्चा

doonprimenews

Breaking News-पिथौरागढ़ के लिपुलेख तवाघाट सड़क के पास हुआ भूस्खलन, 300 यात्री फंसे

doonprimenews

breaking news :-पीएम मोदी पहुंचे रुद्रपुर, सीएम धामी ने कि पीएम को शंख भेट, प्रदेश अध्यक्ष ने पहनाई पहाड़ी टोपी।

doonprimenews

Leave a Comment