Doon Prime News
Breaking News

Breaking news – कांग्रेस को मिला आयकर विभाग से बड़ा झटका, 1700 करोड़ रुपए का नोटिस थमाया

कांग्रेस की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से पुनर्मूल्यांकन प्रोसिडिंग के खिलाफ पार्टी की याचिका खारिज करने के कुछ घंटों बाद आयकर विभाग ने पार्टी को 1700 करोड़ रुपए का नोटिस थमा दिया है. कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने इस घटनाक्रम की जानकारी दी. यह नोटिस मूल्यांकन वर्ष 2017-18 और 2020-21 के लिए दिया गया है और इसमें जुर्माना और ब्याज भी शामिल है.

यह भी पढ़े – Baba Tarsem Singh Murder: हत्‍यारों के नेपाल के रास्ते विदेश भागने की आशंका, अलर्ट; 10 बिंदुओं में पढ़ें पूरा घटनाक्रम

इससे पहले गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने कांग्रेस पार्टी को झटका दिया था. अदालत ने टैक्स अधिकारियों की ओर से उनके खिलाफ चार साल की अवधि के लिए टैक्स पुनर्मूल्यांकन प्रोसिडिं शुरू करने को चुनौती देने वाली कांग्रेस की याचिकाओं को खारिज कर दिया.

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि कांग्रेस के खातों में कई बेहिसाब लेनदेन थे. आयकर अधिकारियों के पास उनके पुनर्मूल्यांकन की कार्यवाही शुरू करने के लिए पर्याप्त और ठोस सबूत मौजूद थे. इनके आधार पर कार्रवाई शुरू की गई. मौजूदा मामला आकलन वर्ष 2017 से 2021 तक का है.दरअसल कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल याचिकाओं में साल 2014-15,16 और 17 तक के आयकर विभाग की ओर से पुनर्मूल्यांकन कार्यवाही को भी चुनौती दी गई थी. इसमें आयकर विभाग का कहना था कि रिकॉर्ड पर मौजूद सामग्री यह दिखाने के लिए पर्याप्त है कि पार्टी की बची हुई आय 520 करोड़ रुपए से अधिक है.

Related posts

Yogesh Kadyan: उम्र महज 19 साल और कांड ऐसे कि इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी, अमेरिका में छिपे इस गैंगस्टर की गजब है कहानी।

doonprimenews

Indian Air Force New Flag वायु सेना को एयर फोर्स डे पर म‍िला नया झंडा, PM मोदी संग अम‍ित शाह व योगी ने दी बधाई। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

US News: ‘राष्ट्रपति बनने के बाद मुस्लिम प्रतिबंध को फिर करूंगा बहाल’, ट्रंप ने किया वादा; व्हाइट हाउस ने की आलोचना।

doonprimenews

Leave a Comment