Doon Prime News
Breaking News

Breaking News- अब से दो महीने में नहीं एक महीने में आयेगा आपका बिजली का बिल , UPCL ने किया ये बड़ा चेंज

UPCL

उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPCL) बिजली उपभोक्ताओं को मासिक आधार पर बिल देगी अभी उपभोक्ताओं को 2 महीने में एक बार बोल दिया जाता है। निगम ने 30 मार्च को उत्तराखंड विद्युत नियामक प्राधिकरण के टैरिफ आदेश के बाद बिलिंग चक्र को बदलने का निर्णय लिया है। जिसमें उसने सभी घरेलू उपभोक्ताओं को हर महीने के आधार पर बिल देने का निर्देश दिया था।

UPCL के प्रबंध निर्देशक अनिल कुमार यादव ने कहा कि UPCL ने उपभोक्ताओं की महीने की बिलिंग के लिए सभी क्षेत्रीय इकाइयों को दिशा निर्देश दे दिए हैं। प्रथम चरण में विद्युत वितरण खंड काशीपुर जसपुर बाजपुर सितारगंज खटीमा एवं रुद्रपुर के घरेलू उपभोक्ताओं को महीने की बिलिंग की जाएगी। साथ ही जिन उपभोक्ताओं के बिल मार्च 2023 के महीने में जारी किए गए हैं

उनकी अगली बिलिंग मई 2023 के महीने में दो ही मासिक आधार पर की जायेंगी, तब तक उनकी महीने के आधार पर बिलिंग शुरू की जाएगी।
जून 2023 के महीने में इसी प्रकार जिन उपभोक्ताओं के बिल अप्रैल 2023 के महीने में जारी कर दिए गए हैं उनकी आने वाली बिलिंग द्विमासिक आधार पर जून 2023 के महीने में की जाएगी तथा तब तक उनकी बिलिंग जून 2023 के महीने से प्रारंभ की जाएगी। जुलाई 2023 के महीने से मासिक आधार।

गौरतलब है कि UPCL द्वारा प्रदेश में 4 किलोवाट से ज्यादा भार वाले घरेलू श्रेणी में उपभोक्ताओं की बिलिंग हर महीने के आधार पर की जा रही है इसी प्रकार विद्युत वितरण खंड देहरादून एवं ऋषिकेश में 4 किलो वाट तक बाहर वाले उपभोक्ताओं की बिलिंग भी हर महीने के आधार पर की जाएगी।

Related posts

Sakshi Murder Case – साक्षी मर्डर केस में आया एक नया मोड़, इसलिए साहिल ने की साक्षी की बेरहमी से हत्या।

doonprimenews

25 करोड़ की चोरी : पहले रेकी, फिर ग्‍लब्‍स पहनकर वारदात; ज्‍वैलरी शोरूम में खाना और छेनी-हथौड़ी लेकर पहुंचा था आरोपी। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Nainital HC: आईटीबीपी ने ग्रामीणों के मंदिर व स्कूल जाने का रास्ता किया बंद, कोर्ट ने की याचिका पर सुनवाई। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment