Doon Prime News
Breaking News delhi

राहुल गांधी को हिमंता सरमा की गिरफ्तारी की धमकी के बाद, असम ने CID को ट्रांसफर किया केस

असम पुलिस चीफ जीपी सिंह ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, ” मामले को “एसआईटी के माध्यम से गहन जांच” के लिए सीआईडी ​​​​को ट्रांसफर (Rahul Gandhi Case Transfer To CID) कर दिया गया है.

असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी और उनके सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज होने के दो दिन बाद ये केस सीआईडी को ट्रांसफर (Assam Rahul Gandhi Case Transfer TO CID) कर दिया गया है. बता दें कि गुवाहाटी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को प्रवेश न करने देने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वेरिकेड तोड़ दिए थे, जिसके बाद पुलिस से उनकी झड़प हो गई थी. इस मामले में सीएम हिमंता सरमा ने राज्य पुलिस महानिदेशक जी पी सिंह को अवरोधक तोड़ने के लिए भीड़ को उकसाने को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया था. अब इस मामले को दो दिन बाद CID को ट्रांसफर कर दिया गया है.

असम पुलिस चीफ जीपी सिंह ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, ” मामले को “एसआईटी के माध्यम से गहन जांच” के लिए सीआईडी ​​​​को ट्रांसफर कर दिया गया है. राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं पर IPC की 9 धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं, जिनमें दंगा, गैरकानूनी सभा और आपराधिक साजिश से संबंधित धाराएं शामिल हैं.

राहुल गांधी की यात्रा में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मंगलवार को गुवाहाटी बॉर्डर पर पुलिस के साथ झड़प हो गई थी. हिमंता सरकार ने ट्रैफिक का हवाला देते हुए उनकी यात्रा को गुवाहाटी की प्रमुख सड़कों पर जाने की परमिशन नहीं दी थी. वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनुमति न देने के कारणों को बेतुका बताते हुए शहर में घुसने की कोशिश की थी.

राहुल गांधी और उनके कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने शहर के बॉर्डर पर बड़ी फोर्स तैनात की थी. करीब 5,000 कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस ने भिड़ गए, जिससे बॉर्डर पर अराजक स्थिति पैदा हो गई. मुख्यमंत्री हिमंत सरमा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की “नक्सलवादी नीति” की वजह से बड़े स्तर पर ट्रैफिक जाम हुआ. राहुल गांधी और हिमंता सरमा के बीच तीखी नोकझोंक के बीच मामले को सीआईडी ​​को ट्रांसफर कर दिया गया.

पुलिस से झड़प के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा था, ”यह असम की संस्कृति का हिस्सा नहीं है. हम एक शांतिपूर्ण राज्य हैं. इस तरह के नक्सलवादी हथकंडे हमारी संस्कृति के बिल्कुल विपरीत हैं.” शर्मा ने कहा, ”आपके गैरजिम्मेदाराना आचरण और दिशा-निर्देशों के उल्लंघन की वजह से अब गुवाहाटी की सड़कों पर भारी जाम लग गया.’

Related posts

“मैंने कुश्ती छोड़ दी…” : बृजभूषण के करीबी संजय सिंह के WFI चुनाव जीतने पर साक्षी मलिक का ऐलान।

doonprimenews

झज्जर पुलिस की बड़ी कार्रवाई: अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, अपराध में शामिल आधा दर्जन लोगों को किया काबू। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

OLA Cab के ड्राइवर ने लिफ्ट देने से किया इनकार, जान से हाथ धो बैठा

doonprimenews

Leave a Comment