Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- अब प्रदेश की महिला सरकारी सेवकों और एकल अभिभावकों को बाल्य देखभाल अवकाश के दूसरे वर्ष में भी मिलेगा पूरा वेतन, 80 फीसदी भुगतान का नियम हटाया

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही है सामने जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि प्रदेश की महिला सरकारी सेवकों और एकल अभिभावकों को अब बाल्य देखभाल अवकाश के दूसरे वर्ष में भी पूरा वेतन मिलेगा। बता दे की कैबिनेट (Cabinet) ने बुधवार को इस पर मुहर लगा दी हैं। जिसके बाद सचिवालय संघ (Secretariat Association) ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) व सभी अफसरों का आभार जताया है।

वही, आपको बता दें कि पिछले साल जून में सरकार ने एक आदेश जारी किया था, जिसके तहत महिला सरकारी सेवकों के साथ एकल अभिभावक महिला एवं पुरुष को इस शर्त पर 2 वर्ष का बाल्य देखभाल अवकाश मिलेगा कि पहले वर्ष में पूरा वेतन और दूसरे वर्ष में 80 % वेतन मिलेगा। जिस पर सचिवालय संघ (Secretariat Association) समेत कई संगठनों ने संशोधन की मांग की थी। वही, Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने इसकी घोषणा कर दी थी। अब 80 % का नियम समाप्त कर दिया गया है। दोनों वर्षों में पूरा वेतन मिलेगा।

साथ ही वही आपको बता दे की इस घोषणा के बाद सचिवालय संघ (Secretariat Association) ने इस पर Chief Minister Pushkar Singh Dhami, Ministers और Government के वरिष्ठ अधिकारियों का आभार जताया है। वही, सचिवालय संघ (Secretariat Association) के President Sunil Lakheda, Vice President Jeetmani Painuli, General Secretary Rakesh Joshi व सभी पदाधिकारियों ने कहा कि संघ सदैव कार्मिक हितों के लिए प्रयासरत और संघर्षरत है। साथ ही सचिवालय संघ (Secretariat Association) ने Additional Chief Secretary Radha Raturi, Additional Chief Secretary Anand Vardhan का भी आभार जताया।

Related posts

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के दिग्‍गज हरीश रावत ने अपनी ही पार्टी पर दागे सवाल, कहा- ‘हर स्‍तर पर भाजपा ने हमारी जगह ले ली’

doonprimenews

Dehradun : राजधानी में यहां चल रहा था ऑनलाइन कैसिनो, पुलिस ने किया भंडाफोड़, बरामद हुआ लाखों का सामान

doonprimenews

उत्तराखंड राज्य के सभी विकास खंडो में स्थापित होंगे स्टेम लैब

doonprimenews

Leave a Comment