Doon Prime News
Breaking News

पिता से मिलते ही खुशी से झूम उठा हमास की कैद से छूटा 9 साल का बच्चा।

चार दिन के सीजफायर के दौरान 7 अक्टूबर के हमलों के दौरान हमास (Israel Hostages Release) द्वारा बंधक बनाए गए 50 लोगों कों बैचों में रिहा किए जाने की उम्मीद है.

कतर, मिस्र और अमेरिका की मध्यस्थता में चार दिन के सीजफायर समझौते (Israel Hamas Ceasefire Deal) के तहत हमास की कैद से छूटने वालों में चार बच्चे भी शामिल हैं. 49 दिनों की कष्टदायक कैद के बाद हमास ने चार बच्चों और छह बुजुर्ग महिलाओं समेत तेरह इजरायली बंधकों को रिहा कर दिया. ये 13 लोग शुक्रवार को रिहा किए गए बंधकों के पहले बैच का हिस्सा थे. समझौते के तहत हमास द्वारा बंधक बनाई गई 50 महिलाओं और 19 साल से कम उम्र के बच्चों को इजरायली जेलों में बंद 150 फिलिस्तीनियों के बदले में मुक्त किया जा सकता है. श्नाइडर चिल्ड्रेन्स मेडिकल सेंटर (एससीएमसी) द्वारा जारी एक वीडियो में, 9 साल के बच्चे ओहद मुंदर को अपने पिता के पास दौड़ते हुए और उन्हें खुशी से गले लगाते हुए देखा जा सकता है. बच्चे ओहद को उसकी मां केरेन मुंडेर और उसकी दादी रूटी मुंडेर के साथ रिहा कर दिया गया.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के हवाले से ओहद के भाई रॉय ज़िचरी मुंदर ने इजरायली रक्षा बल को धन्यवाद देते हुए कहा, “जब तक सभी बंधकों को रिहा नहीं कर दिया जाता, तब तक प्रयास जारी रहेंगे.” ज़िचरी मुंदर ने कहा,” इजरायल के सभी लोगों को धन्यवाद. मेरे लिए यह कहना बहुत जरूरी है कि हम खुश हैं लेकिन जश्न नहीं मना रहे हैं क्योंकि हमारे और भी लोग बंधक हैं. हमें अपना अभियान जारी रखने की जरूरत है. हम अपना अभियान जारी रखेंगे.” उन्होंने कहा, “उम्मीद मत खोइए, वे जल्द ही वापस आएंगे.”

चार दिन के सीजफायर के दौरान 7 अक्टूबर के हमलों के दौरान हमास द्वारा बंधक बनाए गए 50 लोगों कों बैचों में रिहा किए जाने की उम्मीद है. दूसरे बैच में 13 इजरायली और चार थाई नागरिकों को शनिवार को रिहा किया गया. सहायता आपूर्ति पर विवाद की वजह से इस समझौते के टूटने का जोखिम था. हमास ने दावा किया कि शुक्रवार से गाजा में प्रवेश करने वाले 340 सहायता ट्रकों में से केवल 65 ही उत्तरी गाजा पहुंचे थे, जो “इजरायल की सहमति के आधे से भी कम था.” इज़रायली सेना ने कहा कि गाजा पट्टी के अंदर सहायता का वितरण संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों द्वारा किया जा रहा है. संयुक्त राष्ट्र ने शनिवार को पुष्टि की कि भोजन, पानी और चिकित्सा आपूर्ति ले जाने वाले 61 ट्रक उत्तरी गाजा पहुंच गए.

Related posts

Big breaking: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रुद्रपुर से शुरू की उत्तराखंड में प्रचार यात्रा

doonprimenews

गणतंत्र के स्‍पेशल 26: ‘राजपूताना राइफल्स’, भारतीय सेना की सबसे पुरानी राइफल रेजीमेंट… नाम सुनते ही थर्रा उठता है दुश्‍मन।

doonprimenews

क्या कोविड दवा खाने से बन सकता है कोरोना का नया वेरिएंट? क्या कहती है नई स्टडी। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment