Doon Prime News
sports

भारतीय टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड,कप्तान शेफाली वर्मा ने खेली तूफानी पारी बनाए 34गेंद में 78रन

बड़ी खबर महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में भारत की कप्तान शेफाली वर्मा शानदार फॉर्म में चल रही हैं। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के बाद शेफाली ने दूसरे मैच में भी तूफानी अर्धशतक लगाया। उन्होंने यूएई के खिलाफ 34 गेंद में 78 रन बनाए। उनकी पारी में 12 चौके और चार छक्के शामिल थे। उन्होंने इस पारी में 229.41 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। वहीं, उनकी जोड़ीदार श्वेता सेहरावत पहले मैच में शतक से चूक गई थीं। दूसरे मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन एक बार फिर शतक नहीं बना सकीं। श्वेता ने इस मैच में 49 गेंद में 74 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके लगाए।

आपको बता दें की इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी की और बड़े स्कोर की नींव रखी। अंत में ऋचा घोष ने 29 गेंद में 49 रन की पारी खेली और भारत का स्कोर तीन विकेट पर 219 रन तक पहुंचा दिया। महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप इतिहास का यह सबसे बड़ा स्कोर है। भारतीय टीम ने विश्व रिकॉर्ड बनाने के साथ ही रनों के लिहाज से इस टूर्नामेंट की दूसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की। भारत ने यह मैच 122 रन से जीता।

यह भी पढ़े -*मौसम विभाग का पूर्वांनुमान, अगले 4दिन हो सकती है बारिश -बर्फबारी, जाने आज कहाँ और कैसा है मौसम का हाल*

वहीं शेफाली वर्मा ने टूर्नामेंट के पहले मैच में भी 16 गेंद में 45 रन की तूफानी पारी खेली थी। इस टूर्नामेंट के पहले ही शेफाली वर्मा और ऋचा घोष से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद लगाई जा रही थी, क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी अंडर-19 महिला विश्व कप खेलने से पहले ही भारत की सीनियर टीम के लिए कमाल कर चुकी हैं और दुनिया की नामी गेंदबाजों को जमकर धोया है। ऐसे में इन दोनों का लगातार अच्छा प्रदर्शन करना लाजिमी है। हालांकि, श्वेता सेहरावत की बल्लेबाजी भारत के लिए अच्छी खबर लेकर आई है और अब भारत को शीर्ष क्रम में एक और बेहतरीन बल्लेबाज मिल गई है। वहीं, ऋचा घोष और शेफाली वर्मा इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर आत्मविश्वास भी हासिल करना चाहेंगी। साथ ही इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ियों को महिला आईपीएल की नीलामी में मोटी रकम मिलना तय है।

Related posts

Yashpal Sharma death: नही रहे दाएं हाथ के बल्लेबाज यशपाल शर्मा,हार्ट अटैक से हुआ निधन

doonprimenews

बहन की मौत के बाद बदले हुए अवतार में नजर आए हर्षल पटेल, गेंद छोड़ बल्ले से मारने लगे लंबे लंबे शॉट,देखिए वीडियो

doonprimenews

चार मार्च से महिला प्रीमियर लीग की होगी शुरुआत,मुंबई और अहमदाबाद के बीच खेला जाएगा पहला मैच

doonprimenews

Leave a Comment