Doon Prime News
sports

Yashpal Sharma death: नही रहे दाएं हाथ के बल्लेबाज यशपाल शर्मा,हार्ट अटैक से हुआ निधन

Yashpal Sharma death: नही रहे दाएं हाथ के बल्लेबाज यशपाल शर्मा,हार्ट अटैक से हुआ निधन

भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team)  के पूर्व बल्लेबाज यशपाल शर्मा(Yashpal Sharma) का निधन हो गया है। 66 वर्षीय यशपाल शर्मा(Yashpal Sharma) का निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ है। यशपाल भारत(india) की 1983 में विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट(international one day cricket) में कभी शून्य पर पवेलियन(pavilion) नहीं लौटने का अनोखा रिकॉर्ड कायम करने वाले यशपाल शर्मा(Yashpal Sharma) ने अब हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

 यह भी पढ़े- मुख्यमंत्री पुष्कर धामी एक्शन मोड में,सभी सचिवों को दिया यह टास्क।

11 अगस्त 1954 को लुधियाना(Ludhiana) में जन्मे क्रिकेटर यशपाल शर्मा(Yashpal Sharma) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट(International cricket) में डेब्यू चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान(Pakistan) के खिलाफ साल 1978 में किया था। इसके बाद वह इंग्लैंड(England) में खेले गए 1983 के विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे, जहां भारत ने वेस्टइंडीज(West Indies) को हराकर इतिहास रचा था। 1985 में अपने करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले yashpal sharma सात साल के अंतराल में कभी कोई गेंदबाज वनडे क्रिकेट में शून्य पर आउट नहीं कर सका।

यशपाल शर्मा का सफर

दाएं हाथ के बल्लेबाज यशपाल शर्मा(Yashpal Sharma) ने अपने करियर में 42 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले। इनकी 40 पारियों में उन्होंने 9 बार नाबाद रहते हुए 883 रन बनाए। हालांकि, वनडे क्रिकेट में वे कभी शतक नहीं ठोक पाए, लेकिन 4 बार अर्धशतकीय पारियां उन्होंने जरूर खेलीं। उनका सर्वाधिक स्कोर एकदिवसीय क्रिकेट में 89 रन था। वहीं, विश्व कप के सेमीफाइनल में उन्होंने 61 रन की बेजोड़ पारी खेली थी, जिसके दम पर भारत फाइनल में पहुंचा था।

वहीं, यशपाल शर्मा(yashpal Sharma) के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 1979 से 1983 तक कुल 37 टेस्ट मैच खेले, जिनकी 59 पारियों में उन्होंने कुल 1606 रन बनाए। इसमें दो शतक और 9 अर्धशतक उन्होंने जड़े। यशपाल शर्मा(yashpal Sharma) थोड़ी बहुत गेंदबाजी भी करते थे, लेकिन बतौर गेंदबाज उनके नाम ज्यादा सफलता नहीं थी, क्योंकि वे सिर्फ क्रिकेट के उस समय के दोनों प्रारूपों में सिर्फ एक-एक ही विकेट निकाल सके थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

IND-W vs AUS-W Live:गोल्ड मेडल जीतने की दौड़ में ऑस्ट्रेलिया और भारत होंगे आमने -सामने, टॉस निभाएगा काफी अहम भूमिका

doonprimenews

फाइनल में हार के बाद, अब अगले साल भारत में विश्व कप जीतने का सपना देख रहे शोएब अख्तर लेकिन भूल गए हकीकत बोले -2016में बेन स्टोक्स ने खाए थे 5छक्के

doonprimenews

T-20 WC 2022: Rohit Sharma ने कहा अभी हम सेमीफाइनल के बारे में नहीं सोच रहे है, जानिये रोहित ने ऐसा क्यों कहा

doonprimenews

Leave a Comment