Doon Prime News
sports

चार मार्च से महिला प्रीमियर लीग की होगी शुरुआत,मुंबई और अहमदाबाद के बीच खेला जाएगा पहला मैच

खबर, महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत चार मार्च से हो रही है। पहला मैच मुंबई और अहमदाबाद के बीच होगा। इस लीग का पहला सीजन कुल 23 दिन चलेगा। फाइनल मुकाबला 26 मार्च को खेला जाएगा। बीसीसीआई ने इस लीग के शेड्यूल को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड महिला प्रीमियर लीग की ब्लॉकबस्टर ओपनिंग की योजना बना रहा है।


जी हाँ,पहले मुकाबले में मुंबई और अहमदाबाद की टीमें आमने-सामने होंगी। मुंबई का मालिकाना हक मुकेश अंबानी के पास हैं। वहीं, अहमदाबाद के मालिक गौतम अदाणी हैं। इस मैच में भारत के ये दोनों बड़े व्यवसायी अप्रत्यक्ष रूप से आमने-सामने होंगे।


गौरतलब है की,बीसीसीआई महिला प्रीमियर लीग को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शुरू करने की योजना बना रहा है। यह लीग मुंबई के सीसीआई और डीवाई पाटिल स्टेडियम में आयोजित की जा सकती है। वानखेड़े स्टेडियम में महिला आईपीएल के मैच नहीं होंगे, क्योंकि भारत की पुरुष टीम मार्च के महीने में ऑस्ट्रेलिया के साथ इसी मैदान पर एक वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद अप्रैल में आईपीएल के मैच भी इस मैदान में होंगे। आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस की टीम भी यहीं अभ्यास करेगी। डब्ल्यूपीएल का दूसरा मैच पांच मार्च को सीसीआई में बेंगलुरु और दिल्ली की टीम के बीच हो सकता है।


मीडिया रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पांच में से तीन टीमें प्लेऑफ में पहुंचेंगी। अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में जगह बनाएगी। वहीं, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें एलिमिनेटर मैच खेलेंगी। यहां जीतने वाली टीम फाइनल में अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम से भिड़ेगी। अंक तालिका में चौथे और पांचवें स्थान पर रहने वाली टीमों का सफर लीग स्टेज में ही खत्म हो जाएगा। इस लीग में कुल 22 मैच होंगे। 23 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट में पांच दिन ऐसे होंगे, जब कोई मैच नहीं होगा। 17 मार्च, 19 मार्च, 22 मार्च, 23 मार्च और 25 मार्च को कोई मैच नहीं होगा।

यह भी पढ़े –*FASTag का रिचार्ज कराते समय एक शख्स के अकाउंट से उड़ गए 1 लाख रुपये, रहे सावधान*


बता दें की 21 मार्च को लीग स्टेज खत्म होगा। इसके बाद 24 मार्च को एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा और 26 मार्च को खिताबी मुकाबला होगा। बीसीसीआई ने सभी पांचों फ्रेंचाइजी के मालिकों को करार पर हस्ताक्षर करने के लिए बुलाया है। इस करार के बाद सभी टीम मालिक आईपीएल में अपनी टीम का संचालन करने के लिए बाध्य होंगे।

Related posts

IND-W vs AUS-W Live:गोल्ड मेडल जीतने की दौड़ में ऑस्ट्रेलिया और भारत होंगे आमने -सामने, टॉस निभाएगा काफी अहम भूमिका

doonprimenews

भारत को वर्ड कप जिताने वाले इस क्रिकेटर ने छोड़ा देश, अब खेलेगा भारत के खिलाफ,इस देश की टीम में हुआ शामिल

doonprimenews

PAK vs NZ:तीन वनडे मैचों की सीरीज में भी नहीं खेलेंगे शाहीन अफरीदी,पहली बार वनडे में शामिल किए गए ये तीन खिलाड़ी

doonprimenews

Leave a Comment