Doon Prime News
uttarakhand

मौसम विभाग का पूर्वांनुमान, अगले 4दिन हो सकती है बारिश -बर्फबारी, जाने आज कहाँ और कैसा है मौसम का हाल

खबर उत्तराखंड से जहाँ जोशीमठ में जारी राहत अभियानों और अध्ययन के लिए आने वाले चार दिन मुश्किल भरे हो सकते हैं। मौसम विभाग ने 19, 20, 23 और 24 जनवरी को जोशीमठ, चमोली और पिथौरागढ़ में बारिश-बर्फबारी का अनुमान जताया है। वहीं, आज कहीं हल्की धूप खिली है तो कहीं बादल छाए हैं। वहीं, हरिद्वार और आस पास के क्षेत्रों में सुबह के समय हल्का कोहरा छाया हुआ था। लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही हल्की धूप खिल गई।


आपको बता दें की मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक इन चार तिथियों में पश्चिमी विक्षोभ के फिर सक्रिय होने से प्रदेश मेें मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 19 और 20 जनवरी को बारिश, वहीं 23 और 24 जनवरी को बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है। ऐसे में आपदा प्रभावित इलाके जोशीमठ में सरकार, शासन और जिला प्रशासन को सतर्क रहने की जरूरत है।


दरअसल,सिंह के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता लगातार बनी रहने की संभावनाएं थोड़ी कम हैं, जो राहत की बात है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले चौबीस घंटे में ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार जैसे जिलों में घना कोहरा छाने और पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं पाला पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़े -*Samsung Galaxy लाया है अपने 2 धमाकेदार स्मार्टफोन जो जल्द ही होंगे लॉन्च , यहां जाने कब*


मसूरी में मौसम साफ। धूप खिली।

देहरादून में खिली हल्की धूप।

जोशीमठ में मौसम खराब, आसमान में छाए बादल।

हरिद्वार में सुबह से खिली धूप, पर ठंड बरकरार।

ज्योलीकोट और नैनीताल की तलहटी में आया जबरदस्त कोहरा।

अल्मोड़ा में धूप खिली।

रामनगर में धूप।

पिथौरागढ़ में धूप।

चपावत में धूप।

लोहाघाट में धूप।

रूद्रपुर में खिली हल्की धूप।

नैनीताल में धूप खिली।

Related posts

14 साल की छोटी लड़की से 3 बच्चों के पिता को हुआ प्यार, बोटिंग करते- करते दोनों ने भीमताल झील में लगा दी छलांग, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

यहां हुआ दर्दनाक हादसा, यात्रियों से भरा वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में महिला की मौके पर मौत, 5 लोग घायल।

doonprimenews

देहरादून -अमृतसर लाहौरी एक्सप्रेस : ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने की साजिश हुई नाकाम, लोको पायलट की सूझबूझ के चलते टला बड़ा हादसा

doonprimenews

Leave a Comment