Doon Prime News
uttarakhand

VPDO recruitment :अंकों के बीच भारी अंतर के कारण पकड़ी गई थी गड़बड़ियां, दोबारा परीक्षा करवाने पर 196 में से 8 अभ्यार्थी ही हो पाए थे पास

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की VPDOभर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी अंकों के खेल से पकड़ी गई थी। जी हाँ सही पढ़ा आपने,इस भर्ती के रिजल्ट में चुने गए 196 उम्मीदवारों व बाकी के उम्मीदवारों के अंकों के बीच भारी अंतर मिला था।VPDO भर्ती में 196 उम्मीदवारों का चयन किया गया था। रिजल्ट में शुरुआती 196 छात्रों के अंक लगभग समान और सर्वाधिक थे।


आपको बता दें की 100 अंकों में से 98, 97, 98, 97…। इसके बाद के उम्मीदवारों के अंक सीधे 87, 88, 86, 85….के क्रम में थे। किसी भी मेरिट में अचानक बीच का इतना फासला संभव ही नहीं हो सकता। लिहाजा, इस भर्ती की जांच की मांग उठनी शुरू हो गई थी।जब अपर मुख्य सचिव रणबीर सिंह ने इसकी जांच की तो अंकों के ट्रेंड के आधार पर ही उन्होंने भी इस भर्ती में गड़बड़ी की संभावना जताई थी। बाद में यह भर्ती रद्द कर दी गई थी। जब 25 फरवरी 2018 को दोबारा परीक्षा हुई तो पहले चुने गए 196 में से केवल आठ ही अभ्यर्थी पास हो पाए थे। बाकी सभी टॉपर छात्र बाहर हो गए थे।

यह भी पढ़े –यूकेएसएससी पेपर लीक मामले में दागी कंपनी आरएमएस की आरबीएस रावत के कार्यकाल में हुई थी आयोग में एंट्री*

बता दें की 2016 में हुई वीपीडीओ भर्ती में ऊधमसिंह नगर के महुआडाबरा गांव के ही 20 युवा पास हो गए थे। दो सगे भाई भी चुने गए थे। खास बात यह है कि इस परीक्षा में जिस छात्र ने टॉप किया था, उसे 10वीं के बाद 12वीं पास करने में ही चार साल लग गए थे।

Related posts

Uttarakhand Weather: पांच जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, अगले 24 घंटे भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

doonprimenews

बड़ी खबर : इन दो विधायकों के खिलाफ कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई, पार्टी से किया निष्कासित,जानिए कारण

doonprimenews

देहरादून में धोरण पुल के पास हो रहे खनन की होगी जांच, कभी भी गिर सकता है देहरादून का धोरण पुल

doonprimenews

Leave a Comment