Doon Prime News
uttarakhand

शराब की दुकानों में ओवर रेटिंग करने से बाज़ नहीं आ रहे विक्रेता, डीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश

खबर देहरादून से जुड़ी हुई है जहाँ शराब की ओवर रेटिंग के चलते एक दुकानदार पर 75हज़ार का जुर्माना लगाया गया।आए दिन शराब की दुकानों में ओवर रेटिंग के कारण विवाद होता देखा गया है।लोग आबाकारी विभाग में शिकायत करते तो हैं लेकिन आबाकारी विभाग की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की जाती है।
अब शिकायतकर्ता ने शिकायत आबकारी विभाग में न करते हुए शिकायत जिला के डीएम डॉ. आर राजेश कुमार से करी है।डीएम ने मामले में संज्ञान लेते हुए आबकारी विभाग के अधिकारियों को दुकानों में जाँच के लिए भेज दिया है और जिस भी दुकान में शराब की ओवर रेटिंग हो रही हो उसमें तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।
आबकारी विभाग द्वारा जाँच करने पर खबर सच्ची पायी गई जिसके बाद दुकान पर 75हज़ार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।डीएम द्वारा आबकारी विभाग के अधिकारी को शराब की दुकानों में यहाँ ओवर रेटिंग नहीं की जाती है का बैनर /फ्लेक्स लगाने और शराब की ओवररेटिंग करने व बैनर पोस्टर न चिपकने वाली दुकानों पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए थे।
डीएम से मिली शिकायत के बाद आबाकरी विभाग द्वारा योजना बनाई गई और गोपनीय तरीके से विदेशी शराब डंडालखौन्ड में शराब विक्रेता से बियर और शराब की बोतल खरीदी, जिसमें बियर की हर बोतल में 20रूपये ज्यादा मूल्य मिला, जिसके बाद आबकारी विभाग द्वारा दुकानदार पर 75हज़ार का जुर्माना लगाया गया।

यह भी पढ़े –यहां बीच सड़क पर आपस में भिड़े सिख यात्री और स्थानीय लोग, जमकर चले लात घुसे*

आबकारी विभाग की टीम ने विक्रेता को चेतावनी देते हुए डीएम के निर्देशों का पालन करने के लिए कहा और किसी भी प्रकार की ओवर रेटिंग न हो पाए इस बात पर ध्यान देने की भी बात कही। डीएम आर राजेश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिले में शराब की ओवर रेटिंग ना हो आबकारी विभाग को नियमित निरीक्षण करना होगा।

Related posts

यहां हुआ सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, मामले में 7 लोग गिरफ्तार।

doonprimenews

बड़ी खबर : Yashwant Sinha बने विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार, ये नेता कर चुके थे इनकार

doonprimenews

यहां विजिलेंस की टीम द्वारा वरिष्ठ क्लर्क को रिश्वत लेने के आरोप में किया गया गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment