Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :पांच अक्टूबर को होगा विभिन्न पंचायतों के खाली पदों के लिए मतदान,आचार सहिंता की जाएगी लागू

बड़ी खबर त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, सदस्य क्षेत्र पंचायत तथा सदस्य जिला पंचायत के खाली पदों पर पांच अक्तूबर को मतदान होगा। अधिसूचना जारी होने की तिथि से मतगणना समाप्ति तक संबंधित क्षेत्रों में आचार संहिता लागू कर दी गई है।


बता दें की जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने बताया कि नामांकन पत्र 20 और 21 सितंबर को जमा होंगे। नामांकन पत्रों की जांच 22 सितंबर को होगी। नाम वापसी 23 सितंबर को सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक की जा सकेगी। निर्वाचन प्रतीक का आवंटन 24 सितंबर को किया जाएगा। जबकि, मतदान पांच अक्तूबर को होगा। मतगणना सात अक्तूबर को होगी।

यह भी पढ़े -*MDDA ने मसूरी मासोनिक लॉज में 40 फ्लैट किए सील, अवैध निर्माण भी रोका*


वहीं जिलाधिकारी ने रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों की नियुक्त कर दी है। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्रों की बिक्री, जमा, जांच नाम वापसी तथा प्रतीक चिह्न आवंटन की कार्रवाई विकासखंड मुख्यालय पर पूरी कराई जाए।

Related posts

Chardham Yatra :दो दिन से लगातार हो रही घटनाएं, यात्रा को लेकर अब स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट पर,दोबारा करवाई जाएगी मॉकड्रिल

doonprimenews

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बीच चल रही बैठक खत्म , इन मुद्दों पर हुई चर्चा

doonprimenews

प्यार के लिए छोड़ा धर्म और घर, आधी रात को कमरे पर आया पति, घोंटा पत्नी का गला

doonprimenews

Leave a Comment