Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :अगले चार दिन तक है प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट,इन तीन जिलों के जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश

कुदरत की मार झेल रहे उत्तराखंड में मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। जी हां प्रदेश में अगले 4 दिन तक भारी बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक चंपावत, नैनीताल,ऊधम सिंह नगर जिले में अत्यधिक बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं तीनों जिलों के जिलाधिकारियों को 14,16 और 17जुलाई को सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।


बता दें की राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार, प्रत्येक स्तर पर तत्परता और सुरक्षा बनाए रखी जाए और आवागमन पर नियंत्रण हो। किसी भी आपदा की स्थिति में स्थलीय कार्रवाई हो और सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जाए।


वहीं ,मोटर मार्गों को तत्काल खोलने के प्रबंध कर लिए जाएं। सभी राजस्व उपनिरीक्षक, ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत अधिकारी अपने क्षेत्रों में बने रहें। सभी चौकी व थाने भी आपदा संबंधी उपकरणों व वायरलेस सहित हाई अलर्ट पर रहें।


अधिकारियों को निर्देश दिए कि चेतावनी की अवधि में किसी भी अधिकारी व कर्मचारी के मोबाइल फोन स्विच ऑफ नहीं होंगे। विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए स्कूलों में विशेष सावधानी बरती जाएगी।

यह भी हैं दिए गए निर्देश
लोगों के फंसे होने की स्थिति में खाद्य सामग्री व मेडिकल व्यवस्था की जाए।

यह भी पढ़े –*Badrinath Dham :क्रमिक अनशन पर बैठे मास्टर प्लान से प्रभावित पंडा पुरोहित,सरकार से अपनी मांगे पूरी करने का किया अनुरोध*
उच्च हिमालयी क्षेत्रों में पर्यटकों को आवागमन की अनुमति नहीं दी जाए।
नगरों-कस्बों में नालियों के अवरोध दूर किए जाएं।

Related posts

Uttarakhand News- जीजीआईसी एवं देवभूमि विद्यालय के अध्यापक और बच्चों के सहयोग से सभी को पहुंचाया गया कचरा मुक्त भारत का संदेश

doonprimenews

Income Tax द्वारा गृह राज्य मंत्री यादव के उत्तराखंड स्थित आवास और मिल में मारा गया छापा

doonprimenews

आतंकवाद विरोधी सम्मेलन 2023: आतंक को कुचलने की बनेगी रणनीति, उत्तराखंड इंटेलिजेंस का ये कॉप ले रहा भाग

doonprimenews

Leave a Comment