Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :जिम कॉर्बेट पार्क से लाई गयी बाघिन को राजाजी टाइगर रिजर्व की मोतीचूर रेंज में छोड़ा, सीएम धामी ने किया बाड़े से आजाद, देखें वीडियो

बड़ी खबर टाइगर रिजर्व की पर्लचूर रेंज जिम कॉर्बेट पार्क से किंग्स टाइगरिन को पर्लचूर रेंज में छोड़ दिया गया है। भोपाल पुष्कर सिंह धामी ने टाइगरिन को बाड़े से लिया। जानकारी देते हुए पार्क के निदेशक साकेत बडोला ने बताया कि जिम कार्बेट पार्क से लाये टाइगरिन को शनिवार को किंगजी की पर्लचूर रेंज के जंगल में छोड़ दिया गया।


वहीं सीएम धामी ने कहा कि राजाजी नेशनल पार्क का यह क्षेत्र पर्यटन हब बने, लोग यहां के प्राकृतिक सौंदर्य को देखने आएं, इस दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। आज राजाजी नेशनल पार्क के मोतीचूर रेंज में एक बाघिन को छोड़ा गया है। इकोलॉजी और इकोनॉमी में संतुलन बनाए रखने एवं पर्यावरण के संरक्षण और संवर्द्धन की दिशा में निरंतर कार्य किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े –Breaking News- ऋषिकेश के एम्स हॉस्पिटल के दो एंबुलेंस यूनियन के बीच होड़ के कारण हुई एक पेशेंट की मौत.


बता दें कि पिछले सोमवार रात को बाघिन को कार्बेट पार्क से मोतीचूर रेंज लाया गया था। यहां लाने के बाद बाघिन को बाड़े में रखा गया। पार्क प्रशासन द्वारा बाघिन पर नजर रखी जा रही है और लगातार उसके व्यवहार व स्वास्थ्य को परखा जा रहा है। पार्क निदेशक साकेत बडोला ने बताया कि बाघिन का व्यवहार सामान्य है। बाघिन को रेडियो कालर लगाया गया है जिससे उसकी हर गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी।

Related posts

 मीडिया कर्मियों की शिकायत पर एसएसपी ने कर दिया उप निरीक्षक को लाइन हाजिर, ये था मामला

doonprimenews

बदमाशों द्वारा घर में घुसकर लाठी-डंडों व धारदार हथियारों से दंपती पर किया गया हमला।

doonprimenews

Uttarakhand :सभी नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायतों में 24 मई को चलाया जाएगा विशेष स्वच्छता अभियान, शहरी विकास निदेशालय ने जारी किया निर्देश

doonprimenews

Leave a Comment