Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Republic Day 2024- आज पूरे देश में बहुत ही धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, देशभक्ति में डूबी देवभूमि

Republic Day 2024- आज पूरे देश में धूमधाम से गणतंत्र दिवस (Republic Day) मनाते दिखाई दिए लोग. बता दे की देश आज 75वां गणतंत्र दिवस (Republic Day) मना रहा है। उत्तराखंड (Uttarakhand) भी गणतंत्र दिवस (Republic Day) धूमधाम के साथ मना रहा है। इस मौके पर विभिन्न जगहों पर ध्वजारोहण किया गया।

बता दे की उत्तराखंड के रुद्रपुर (Rudrapur) की पुलिस लाइन (Police Line) में गणतंत्र दिवस (Republic Day) धूमधाम से मनाया गया। कहां जा रहा है कि रुद्रपुर (Rudrapur) की पुलिस लाइन (Police Line) में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर Minister in charge Ganesh Joshi ने झंडारोहण किया। इसके साथ ही रुद्रपुर में विभिन्न झांकियां निकाली गई।

साथ ही आपको बता दे की Haldwani Kotwali में भी गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर पुलिसकर्मीयों ने झंडारोहण किया। हल्द्वानी (Haldwani) के नगर निगम (Municipal Council) में झंडारोहण के बाद बच्चों ने देशभक्ति गीत गाए।

वही, मसूरी (Mussoorie) के लंढौर चौक पर सार्वजनिक कार्यक्रम में कक्षा 3 की छात्रा ने तिरंगा फहराया। पहाड़ो की रानी मसूरी (Mussoorie) में गणतंत्र दिवस (Republic Day) धूमधाम से मनाया गया। शहर में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित हुए। स्कूली छात्राओं ने देशभक्ति गीतों में प्रस्तुति दी।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास (Chief Minister’s residence) में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर उन्होंने सभी को संविधान की उद्देशिका की शपथ दिलाई।

Related posts

आज उत्तराखंड में राजनाथ सिंह और 14 को योगी की जनसभा, तीन दिन बाद पहुंचेंगे ये प्रमुख प्रचारक

doonprimenews

Uttarakhand News- कनाडा और ब्रिटेन का वीजा दिलाने के नाम पर एक बुजुर्ग से 3.77 Lakh रुपये की हो गई ठगी, दो जालसाजों ने ऐसे की ठगी

doonprimenews

यहां कांवड़िए की बाइक में अचानक लग गई आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू।

doonprimenews

Leave a Comment