Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :अब फिल्म निर्माण के बाद उत्तराखंडी निर्माताओं को नहीं झेलना पड़ेगा कोई नुकसान, जानिए क्या बना है प्लान

उत्तराखंड जो की फिल्म निर्माताओं की पहली पसंद है। यहां अक्सर फिल्मों और वेब सीरीज की शूटिंग की जाती है। देवभूमि की सुंदर वादियों में फिल्माए गए सीन खूबसूरत होते हैं। कई फिल्में ऐसी हैं जो उत्तराखंड की खूबसूरती के साथ ही साथ यहां की संस्कृति को भी पर्दे पर दिखाती है।


दरअसल,उत्तराखंड की बोली-भाषा में फिल्म बनाने वाले निर्माताओं को फिल्म निर्माण के बाद अब नुकसान नहीं झेलना पड़ेगा।जी हाँ,शकुंतलम फिल्म एवं टेलीविजन इंस्टीट्यूट और इंप्लैक्स डिजिटल थिएट्रिकल डिस्ट्रीब्यूशन इन प्रोड्यूसर की फिल्मों को छोटे-बड़े पर्दे पर दिखाएगा।


बता दें की शुक्रवार को प्रेस क्लब में हुई पत्रकार वार्ता के दौरान इंस्टीट्यूट के चेयरमैन शिव नारायण सिंह रावत ने बताया कि उत्तराखंड की फिल्मों को सुरक्षित रखने के लिए बड़े स्तर पर काम किया जाएगा। यहां अब भाषा से लेकर अन्य परेशानियों को दूर करने के लिए काम किया जाएगा।

यह भी पढ़े -*Uttarakhand :शाम चार बजे बंद हुए चारों धाम के कपाट, सूतककाल से पहले हुई संध्या आरती,कल ब्रह्मा मुहूर्त  में खुलेंगे*


वहीं अभी तक सही तरीके से प्रचार-प्रसार न होने से फिल्म निर्माताओं को नुकसान झेलना पड़ता है, लेकिन अब फिल्म निर्माता दस लाख की फिल्म बनाकर कंपनी को देता है तो उसे तीन माह में फिल्म पर लगाई गई धनराशि लौटाने के साथ ही दो लाख रुपये का मुनाफा दिया जाएगा। इसके साथ ही उत्तराखंड की सभ्यताओं पर बनी फिल्मों को भी सुरक्षित रखा जाएगा।

Related posts

Uttarakhand: छह दिन में इतने लाख श्रद्धालुओं ने कराया चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण ,केदारनाथ धाम के लिए सबसे अधिक उत्साहित नजर आए श्रद्धालु

doonprimenews

भाजपा विधायको ने ही सरकार पर उठाया नीति और नियम पर सवाल
सदन मै गूंजा औट्सकोरिंग का मुद्दा

doonprimenews

यहां हुआ दर्दनाक हादसा, अनियंत्रित होकर दो सौ मीटर नीचे गहरी खाई में गिरी कार।

doonprimenews

Leave a Comment