Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- आज बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) के कपाट हो जाएंगे बंद, साथ ही आज चारधाम यात्रा का भी हो जाएगा समापन

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही सामने जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Badrinath Dham के कपाट शनिवार को शीतकाल के लिए बंद हो जाएंगे। बता दे की इसके साथ ही आज Chardham Yatra का भी समापन हो जाएगा। वही, BKTC के Media in-charge Dr. Harish Gaur ने बताया कि पंच पूजाओं के पांचवें दिन शनिवार को रावल स्त्री वेष धारण कर माता लक्ष्मी को बदरीनाथ मंदिर (Badrinath Temple) के गर्भ गृह में विराजमान करेंगे।

साथ ही वही उसके बाद Uddhav ji व Kuber Ji Temple प्रांगण में आएंगे और दोपहर 3:33 बजे पर धाम के कपाट बंद हो जाएंगे। वही, BKTC President Ajendra Ajay ने कहा कि कपाट बंद करने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

साथ ही वही आपको बता दें कि Badrinath Dham के कपाट बंद होने की प्रक्रिया के तहत शुक्रवार को माता लक्ष्मी की पूजा कर उन्हें Badrinath Temple के गर्भ गृह में विराजमान होने का आमंत्रण दिया गया। इस दौरान मंदिर में पूजा अर्चना की गई।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि शुक्रवार को Dharmadhikari Radhakrishna Thapliyal और Vedapathi Ravindra Bhatt और लक्ष्मी मंदिर के पुजारियों ने मां लक्ष्मी की पूजा की और उन्हें कढ़ाही भोग लगाया। इस अवसर पर BKTC Vice President Kishore Panwar, Chief Executive Officer Yogendra Singh, Temple Officer Rajendra Chauhan, Dinesh Dimri, Shriram Dimri, Vipul Dimri, Vivek Thapliyal. आदि मौजूद रहे।

Related posts

सोने की घड़ी बेचने के नाम पर धोखाधड़ी कर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग के 04 सदस्यो को किया गया गिरफ्तार

doonprimenews

हर हर शंभु फेम भजन गायिका अभिलिप्सा पांडा के गीत गूंजेंगे बद्री केदार के कपाटोद्घाटन में, सीएम धामी से कि मुलाकात।

doonprimenews

उत्तराखंड स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई , योगी ने की समृद्धि और खुशहाली की कामना

doonprimenews

Leave a Comment