Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- अफसरों ने हीं किया साफ मना की अब नहीं मिलेगा उत्तराखंड के दावेदारों को वीरता पुरस्कार

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में एक नहीं कई ऐसे बहादुर बच्चें हैं अपनी जान की चिंता न किए बिना दूसरों की जान बचाई है। लेकिन इनमें से एक भी बच्चे को इस बार National Bravery Award नहीं मिलेगा और वह भी ऐसा इसलिए क्योंकि अंतिम तिथि तक ऐसे बच्चों के आवेदन ही नहीं भेजे गए।

साथ ही वही State Child Welfare Council के मुताबिक आपको बता दें कि उत्तराखंड (Uttarakhand) के बहादुर बच्चों को भी Republic Day के दिन National Bravery Award मिल सके, इसके लिए जिलों के SSP, DM, CEO, Education Department के निदेशक को कई बार पत्र भेजे।

साथ ही वही कहा गया कि 6 से 18 वर्ष के उन बहादुर बच्चों के नाम परिषद को भेजें, जिन्होंने 1 July 2022 से 30 September 2023 के बीच वीरता का प्रदर्शन किया हो। वही, परिषद (Council) की General Secretary Pushpa Manas बताती हैं कि बावजूद इसके बागेश्वर (Bageshwar) को छोड़कर अन्य किसी जिले से अंतिम तिथि 31 October 2023 तक बहादुर बच्चों के आवेदन नहीं भेजे गए।

बागेश्वर (Bageshwar) से एक आवेदन आया पर नहीं हुई जांच

बागेश्वर जिले (Bageshwar district) के GIC Amsiyari के छात्र Bhaskar Parihar का नाम State Child Welfare Council को वीरता पुरस्कार (Gallantry Award) के लिए भेजा गया था। उसने 24 August 2023 को एक छात्रा की गुलदार से जान बचाई थी। बताया गया कि इस आवेदन को जांच के लिए CEO को भेजा गया, लेकिन अब तक उसकी जांच रिपोर्ट ही नहीं मिली।

रुड़कीः नवाब ने गुलदार से बचाया भाई

वही, भगवानपुर तहसील (Bhagwanpur Tehsil) के Manak Majra Village में 17 May 2023 को नवाब (18) छोटे भाई मोनिश (16) के साथ नदी किनारे घास काट रहा था। इसी दौरान गुलदार ने मोनिश (Monish) पर हमला बोल दिया। इस पर नवाब ने गुलदार को पीछे से पकड़कर पलटी दे मारी। इस पर गुलदार उसकी ओर झपटा और बांह व हाथों में पंजे व दांत गड़ा दिए। दोनों भाइयों के शोर मचाने पर गुलदार भाग गया। क्योंकि जिसके बाद दोनों घायल भाइयों को पहले Civil Hospital और फिर AIIMS Rishikesh में भर्ती कराया गया था।

श्रीनगरः आराधना ने बचाया छोटा भाई

बता दें कि बीती 25 September को आराधना (10) छोटे भाई प्रिंस (7) संग बरामदे में पढ़ रही थी। तभी गुलदार प्रिंस (Prince) पर हमला कर देता है। इससे आराधना नहीं, बल्कि भाई को बचाने के लिए गुलदार से भिड़ गई। उसने मेज गुलदार की ओर फेंककर भाई को अंदर धकेल दिया और जोर-जोर से चिल्लाने लगी। इससे गुलदार प्रिंस को छोड़कर भाग गया था।

Related posts

हैलो, मैं डिप्टी सीएमओ बोल रहा हूँ, एक युवक ने मेरे पेट में चाकू घोंप दिया है मुझे रुड़की के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, झूठी सूचना देकर पुलिस को 3 घंटे तक दौड़ाया।

doonprimenews

Uttarakhand :प्लास्टिक मुक्त होगा उत्तराखंड, प्रदेश की 7791 ग्राम पंचायतों में चलाया जाएगा अभियान, हाईकोर्ट की फटकार के बाद सरकार ने तैयार की कार्ययोजना

doonprimenews

Uttarakhand में यहां होटल में चल था सेक्स रैकेट, अब पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफतार,जानिए पूरा मामला

doonprimenews

Leave a Comment