Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- Madua Purchase Policy: किसानों के लिए धामी सरकार (Dhami Sarkar) ने की बड़ी घोषणा, 268 रुपये बढ़ी एमएसपी

DA

Uttarakhand News- Uttarakhand से आज की बड़ी खबर आ रही सामने. जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि प्रदेश में खरीद सत्र में Manduwa Purchase Policy शनिवार को जारी की गई। बता दे की इसके अंतर्गत Manduwa Purchase का लक्ष्य 10 हजार मीट्रिक टन रखा गया है। इसका न्यूनतम समर्थन मूल्य 3,846 रुपये प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है।

साथ ही वहीं आपको बता दें कि Food Additional Secretary Ruchi Mohan Rayal ने मंडुवा खरीद को लेकर शनिवार को दिशा-निर्देश जारी किए। मंडुवा का न्यूनतम समर्थन मूल्य इस बार बीते सत्र से 268 रुपये अधिक है। मंडुवा की खरीद Uttarakhand State Cooperative Union Limited Hill Districts में खरीद केंद्रों के माध्यम से करेगा। मंडुवा की खरीद Uttarakhand State Cooperative Marketing Federation Limited के 113 खरीद केंद्र के माध्यम से होगी।

आपको बता दें कि यह खरीद Chamoli, Pauri, Rudraprayag, Tehri, Uttarkashi, Almora, Bageshwar, Pithoragarh के साथ Dehradun व Nainital districts के पर्वतीय क्षेत्रों से की जाएगी। पिछले सत्र में पायलट आधार पर मात्र Udham Singh Nagar एवं Nainital district के National Food Security Scheme के लाभार्थियों को एक किलो प्रति कार्ड के आधार पर मंडुवा वितरित किया था।

इसे अगले सत्र में समस्त जिलों के National Food Security Scheme के लाभार्थियों को वितरित करना प्रस्तावित है। मंडुवा का ऑनलाइन भुगतान 72 घंटे के भीतर किसानों को किया जाएगा।

Related posts

Uttarakhand :2जुलाई को देहरादून पहुंचेगा उत्तराखंड की पवित्र नदियों का जल,सैन्य धाम की अमर ज्योति के निर्माण में किया जाएगा उपयोग

doonprimenews

Uttarakhand Traffic System: दिल्ली की तरह होगी उत्तराखंड के तीन शहरों की यातायात व्यवस्था, Google संभालेगा ट्रैफिक।

doonprimenews

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट, आज छाए रहेंगे बादल; इन जिलों में बर्फबारी के आसार

doonprimenews

Leave a Comment