Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- हरिद्वार आपदा प्रभावितों को मिलेगी सहायता, सीएम धामी (CM Dhami) ने बैठक में मांगा ब्योरा

Uttarakhand में भारी बारिश ने हर इलाके में भारी तबाही मचाई है। वही, आपको बता दे की सबसे ज्यादा अगर कोई क्षेत्र प्रभावित रहा तो वो है हरिद्वार। यहां लगातार हो रही बारिश से यहां कई गांव प्रभावित हैं। जिसके बाद अब Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने कहा कि Haridwar District में यदि किसी आपदा प्रभावित को मुआवजा राशि नहीं मिली है तो इसका जल्द भुगतान किया जाएगा।

बता दे की Chief Minister ने शुक्रवार को Bharatiya Kisan Union (Tomar) के President Sanjeev Tomar के नेतृत्व में उनसे मिलने आए प्रतिनिधिमंडल को यह आश्वासन दिया। इस अवसर यूनियन की ओर से Chief Minister को अवगत कराया गया कि जिले में अभी कुछ आपदा प्रभावितों को मुआवजा राशि नहीं मिली है। साथ ही अतिवृष्टि से फसलों को पहुंची क्षति का आकलन कराकर किसानों को क्षतिपूर्ति देने का आग्रह किया।

साथ ही वही Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने कहा कि फसलों को पहुंची क्षति का आकलन किया जा रहा है। वही, Central government को भी पत्र भेजा गया है। केंद्रीय टीम ने प्रारंभिक तौर पर नुकसान का आकलन किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा किसानों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रही हैं। राज्य में Millet Mission पर तेजी से कार्य चल रहा है तो जैविक खेती को भी बढ़ावा दिया जा रहा है।

साथ ही वही आपको यह भी बता दे की इस अवसर पर Principal Secretary RK Sudhanshu, Secretary Vijay Kumar Yadav, Dipendra Chowdhary, Union के Pawan Tyagi, Ajay Singh, Sandeep Chauhan, Vikesh Balyan, Talib Hasan समेत अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related posts

Breaking news: इस तारीख को बीजेपी जारी करने जा रही है अपना घोषणा पत्र

doonprimenews

बड़ी खबर: नौकरी के नाम पर ठगी को देते थे अंजाम, मुंबई की अभिनेत्री रिविका मनी भी शामिल।

doonprimenews

Ganesh Chaturthi 2023: दोगुना फल प्राप्ति के लिए गणेश चतुर्थी पर करें ये उपाय, हर मनोकामना होगी पूरी

doonprimenews

Leave a Comment