Doon Prime News
uttarakhand crime dehradun

बागेश्वर में धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में बेरोजगार संघ के अध्यक्ष सहित पांच गिरफ्तार


बागेश्वर में विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए धारा 144 लगाई गई है। इस धारा के तहत पांच या अधिक लोगों का एकत्र होना प्रतिबंधित है। बागेश्वर पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बाॅबी पंवार समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147/188/186/171 (जी) के तहत अभियोग पंजीकृत किया है।

पुलिस ने बताया कि बाॅबी पंवार समेत ये लोग बागेश्वर पहुंचे थे। उन्होंने शहर के नुमाईशखेत में एक सभा की, जिसमें उन्होंने बेरोजगारी और अन्य मुद्दों पर सरकार की आलोचना की। पुलिस ने आरोप लगाया कि इन लोगों ने सभा में धारा 144 का उल्लंघन किया और उपद्रव फैलाने की कोशिश की।

एसपी अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने कहा कि इन लोगों को उपजिलाधिकारी के सम्मुख भी प्रस्तुत किया जा सकता था, लेकिन कार्रवाई निष्पक्ष हो इसलिए पुलिस ने न्यायिक मार्ग चुना। सीजेएम अदालत में इन लोगों को पेश किया गया। अदालत ने सभी को पांच-पांच हजार की जमानत पर रिहा कर दिया।

बाॅबी पंवार ने कहा कि उन्होंने कोई भी गैरकानूनी काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि वे बेरोजगारी के मुद्दे पर अपनी आवाज उठाने के लिए बागेश्वर आए थे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन्हें राजनीतिक कारणों से गिरफ्तार किया है।

इस घटना को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों ने प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाया है कि वह बेरोजगारों की आवाज को दबाने के लिए बेरोजगार संगठन के नेताओं को गिरफ्तार कर रही है। भाजपा ने कहा कि पुलिस ने कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है।

यह घटना बागेश्वर में विधानसभा उपचुनाव के लिए एक बड़ी चुनौती है। चुनाव में बेरोजगारी एक प्रमुख मुद्दा है। बागेश्वर में बेरोजगारी की दर 15% से अधिक है।share

Related posts

Uttarakhand News- उत्तराखंड में अब विकास पर दिया जा रहा जोर, एक के बाद एक लगातार योजनाओं को दी जा रही मंजूरी, जाम से निजात दिलाने के लिए प्रशासन ने शुरू की ये तैयारी

doonprimenews

VPDO Recruitment Scam: RMS टेक्नो सॉल्यूशन कंपनी के मालिक राजेश चौहान, उसके भाई और एक कर्मचारी को भी बनाया गया आरोपी, तीनों को Court में किया पेश

doonprimenews

गौरीकुंड केदारनाथ पैदल मार्ग पर चाय की दुकान के ऊपर गिरा पेड़, पिता की मौत, बेटा घायल

doonprimenews

Leave a Comment