Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- अपणी सरकार ई-पोर्टल को राष्ट्रीय स्तर पर मिली पहचान, पहचान मिलना सभी के लिए है सम्मान की बात

Uttarakhand News- Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने कहा कि अपणी Government E-Portal को National level पर पहचान मिलना सभी के लिए सम्मान की बात है। बता दे की इस पोर्टल से नागरिकों व अधिकारियों के मिल रहे सुझावों से प्रशासनिक प्रक्रिया को सुगम बनाने में मदद मिल रही है।

साथ ही वही सोमवार को Chief Minister Pushkar Singh Dhami से Secretary Information Technology Shailesh Bagoli एवं Director Information Technology Development Agency Neetika Khandelwal ने भेंट की। इस दौरान उन्होंने Chief Minister को Madhya Pradesh, Indore में आयोजित E-Governance Conference में Apni Sarkar Portal को E-Governance Award के रूप में प्रदान किए गए Silver medal और ट्राफी मुख्यमंत्री को भेंट की। इस अवार्ड में ITDA को एक ट्रॉफी और 5 lakh रुपये का चेक मिला है।

वही, एक तरफ Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों के आम नागरिकों को Public Central Services प्रदान करने के लिए इस पोर्टल को बनाया गया था। वर्तमान में इसके जरिये 575 नागरिक केंद्रित सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। इनमें समय पर सेवा प्रदान करना, आवेदन स्थिति की निगरानी, डीजीलॉकर के साथ एकीकृत प्रमाण पत्र की सुविधाएं, व्यक्ति नागरिक डैशबोर्ड सुविधाएं आदि शामिल हैं।

तो वहीं उन्होंने यह भी कहा कि इन्हीं विशिष्टताओं के कारण पोर्टल को नागरिक केंद्रित सेवाओं में उभरती हुए प्रौद्योगिकी के रूप में National level पर पहचान मिली है। यह पुरस्कार E-Governance के क्षेत्र में की जा रही पहल को गति प्रदान करने में सहायक साबित होगा। इस अवसर पर Additional Chief Secretary Radha Raturi, Additional Secretary Ashish Srivastava, Additional Director Girish Gunwant व Joint Director Ram Swaroop Uniyal आदि उपस्थित थे।

Related posts

यहां अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, पांच लोगों की मौके पर ही मौत, एक घायल

doonprimenews

मसूरी के नौ होटल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कराए बंद, काटे बिजली-पानी के कनेक्शन; कारोबारियों में हड़कंप । जाने पूरी खबर

doonprimenews

रुद्रप्रयाग के रामपुर में करीब 35 कमरों का होटल हुआ जमीदोज , वीडियो वायरल

doonprimenews

Leave a Comment