Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Medical Services Selection Board- 254 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी की भर्ती सही हुई या गलत, यह जांच रिपोर्ट आने के बाद ही होगा साफ

Uttarakhand News- आज की बड़ी खबर आ रही सामने. बता दें कि Uttarakhand Medical Services Selection Board के माध्यम से की गई 254 Ayurveda Medical Officers की भर्ती सही हुई या गलत। कहां जा रहा है कि यह Ayurveda Director की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा। फिलहाल, शासन स्तर चयनित डॉक्टर की तैनाती रोक रखी है। मामले की जांच Ayurveda Director एवं Additional Secretary Dr. Vijay Kumar Jogdande कर रहे हैं।

साथ ही आपको बता दें कि Ayurveda Department के प्रस्ताव पर Uttarakhand Medical Services Selection Board ने 254 Ayurveda Medical Officers की भर्ती शुरू की थी। वही, जिसके बाद 30 June को भर्ती का परिणाम घोषित कर चयनित अभ्यर्थियों की सूची शासन को भेजी थी। साथ ही homeopathy doctor के 24 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

वहीं, दूसरी तरफ आपको यह भी बता दें कि भर्ती में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर 4 August को Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने भर्तियों की जांच के आदेश दिए थे। होम्योपैथी डॉक्टर पदों की भर्ती प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी। वहीं, शासन ने 254 आयुर्वेद डॉक्टर पदों पर चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति रोक कर आयुर्वेद निदेशक को जांच सौंपी। वहीं, Secretary AYUSH Dr. Pankaj Kumar Pandey का कहना है Ayurveda Doctor Recruitment मामले की जांच निदेशक आयुर्वेद को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर सरकार चयन प्रक्रिया पर निर्णय लेगी।

वहीं, इसी बीच आयुर्वेद डॉक्टर भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल ने BJP leader Ravindra Jugran से मुलाकात की। अभ्यर्थियों का कहना है कि 11 साल के बाद विभाग में डॉक्टर की भर्ती की गई। हालांकि, मई के महीने में परीक्षा परिणाम घोषित होन के बाद भी नियुक्ति नहीं दी गई। Jugran ने मामले को सचिव आयुष के समक्ष उठाया।

Related posts

Uttarakhand :सोमवार को स्थगित हुई प्रवर समिति की आयोजित बैठक, नहीं पहुंचे विपक्ष के विधायक,राज्य आंदोलनकारियों के आरक्षण बिल का था मुद्दा

doonprimenews

Uttarakhand:कब खुलेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट? 14फरवरी को तय की जाएगी तिथि,पांडुकेश्वर पहुंचा तेल कलश

doonprimenews

आज होगा जेसीओ धर्मेंद्र गंगवार का अंतिम संस्कार, 3 दिन बाद आज लालकुआं स्थित आवास में पार्थिव शरीर

doonprimenews

Leave a Comment