Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :बिजली उपभोक्ताओं को लगा तगड़ा झटका, UPCL ने तीन महीने तक महंगी करी बिजली, अब इतना देना होगा सरचार्ज

उत्तराखंड के बिजली उपभोक्ताओं को तगड़ा झटका लगा है। UPCL ने घरेलू उपभोक्ताओं से जुलाई से सितंबर माह तक 14 से 52 पैसे प्रति यूनिट फ्यूल सरचार्ज वसूलने की घोषणा की है । इस बढ़ोतरी को लेकर UPCL प्रबंध का कहना है कि गैस और कोयले से चलने वाले पॉवर प्लांट की बिजली महंगी होने से फ्यूल चार्ज बढ़ा है।


दरअसल,UPCL ने गैस व कोयले से बनने वाली बिजली महंगी होने पर हर तीन महीने में फ्यूल चार्ज एडजस्टमेंट (एफसीए) बढ़ाने की व्यवस्था की थी, लेकिन अप्रैल से जून तक फ्यूल सरचार्ज माफ किया गया था। अब UPCL की ओर से जुलाई से सितंबर महीने तक तीन माह के लिए प्रति यूनिट के हिसाब से 14 से 52 पैसे अतिरिक्त फ्यूल सरचार्ज वसूला जाएगा। जिसमें बीपीएल उपभोक्ता को प्रति यूनिट 14 पैसे फ्यूल सरचार्ज लिया जाएगा।

यह भी पढ़े –*Badrinath dham :बदरीनाथ धाम पहुंचे अभिनेता रजनीकांत, उनकी एक झलक पाने और फोटो खींचवाने को उत्सुक नजर आए प्रशंसक*


बता दें की जबकि घरेलू उपभोक्ताओं से 36 पैसे, कामर्शियल से 52 पैसे, सरकारी विभागों से 49 पैसे, प्राइवेट ट्यूबवेल से 16 पैसे प्रति यूनिट फ्यूल चार्ज लिया जाएगा। इसके अलावा कृषि कार्यों के बिजली बिलों में भी 22 पैसे चार्ज लिया जाएगा। एलटी इंडस्ट्री को 49 पैसे, एचटी इंडस्ट्री 47 पैसे, मिक्स लोड पर 45 पैसे, रेलवे से 44 पैसे और इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन पर 42 पैसे फ्यूल चार्ज का भार पड़ेगा।

Related posts

उत्तराखंड :आज गोपेश्वर से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा,प्रदेश सरकार पर लगे कई तरह के आरोप

doonprimenews

Uttarakhand में यहां की जाएंगी एएनएम और नर्स स्टॉफ की भर्तियां, जाने कहां और कितने पदो पर होंगी भर्तियां

doonprimenews

24दिसंबर को होंगे उत्तराखंड के सभी विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव, विश्वविद्यालय के कुलपतियों की बैठक में लिया गया फैसला

doonprimenews

Leave a Comment