Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- अगले 24 घंटे में भारी बारिश के आसार को देखते हुए इन छेत्रों में जारी किया गया अलर्ट, ऊंची चोटियों पर होगी बर्फबारी

Weather

उत्तराखंड के Kumaon और Garhwal क्षेत्र में अगले 24 घंटें में भारी बारिश के आसार हैं। आपको बता दे की जिसको देखते हुए Weather Department द्वारा Kumaon के लिए Orange और Garhwal के लिए Yellow Alert जारी किया गया है। साथ ही वही Meteoroligical Center के Director Vikram Singh का कहना है कि इस समय Kumaon और Garhwal क्षेत्रों में बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के चलते निम्न वायुदाब का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से Kumaon व उससे सटे Garhwal के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटे मेें बहुत भारी बारिश के आसार हैं। जबकि Garhwal क्षेत्र के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। 

साथ ही वही भारी बारिश को देखते हुए नदियों, नालों के किनारे रह रहे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है। खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि Kumaon क्षेत्र में बहुत भारी बारिश के मद्देनजर Government, शासन व State Disaster Management Department को इस संबंध में रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। साथ ही कहा जा रहा है की दून में शनिवार को बादल छाए रहेंगे। जिले के कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ ही तेज बौछार पड़ने की संभावना है।

यहाँ पर हो सकती है बर्फबारी

वही, खबर के मुताबिक बताया गया की मौसम बदलने के साथ ही Badrinath, Hemkund Sahib और फूलों की घाटी के साथ अन्य जगह की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हो रही है। जिसके चलते यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दरअसल, इस सीजन में दो बार पहले Hemkund Sahib में बर्फ पड़ चुकी है। शुक्रवार दोपहर के समय यहां फिर बर्फबारी शुरू हो गई। जिससे Hemkund Sahib में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। Hemkund Sahib के कपाट बंद होने में अब सिर्फ 3 दिन शेष रह गए हैं। 10 October को Hemkund Sahib के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे।

Related posts

UK Voting 2024 : उत्तराखंड में कितना रहा कुल मतदान प्रतिशत, जानें यहां

doonprimenews

Private school के लिए अब शिक्षा विभाग द्वारा नए दिशा-निर्देश जारी, पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- अभी भी सर्दी का सितम है जारी, सुबह-शाम ठंड से कांप रहे लोग, अगले 2 दिन मौसम साफ रहने की जताई जा रही है आशंका

doonprimenews

Leave a Comment