Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :पांच साल से कॉलेजों को नहीं मिला राजभवन से संबद्धता पत्र, उच्च शिक्षा मंत्री के निर्देशों पर अब राजभवन को भेजा पत्र

खबर पांच साल से कॉलेजों को राजभवन से संबद्धता का पत्र न मिलने के मामले में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के निर्देशों के बाद अब शासन ने राजभवन को पत्र भेजा है। जल्द ही मामले के निपटारे के लिए शासन व राजभवन के अधिकारियों के बीच बैठक होगी।


बता दें की पांच साल से श्रीदेव सुमन विवि के ज्यादातर कॉलेजों को राजभवन से संबद्धता का प्रमाणपत्र नहीं मिला है। इस वजह से इन कॉलेजों में पढ़ रहे छात्रों को समाज कल्याण विभाग छात्रवृत्ति नहीं दे रहा है। पिछले साल प्रदेशभर के कॉलेजों में पढ़ने वाले विभिन्न सरकारी विश्वविद्यालयों के करीब 12 हजार छात्र छात्रवृत्ति से वंचित रह गए थे। इस साल भी समाज कल्याण विभाग तीन बार पत्र भेज चुका है।

यह भी पढ़े –*Breaking News- देहरादून-दिल्ली हाईवे हुआ बंद, मोहंड के बीच धंसी सड़क*


दरअसल,राजभवन में पांच साल से संबद्धता प्रमाणपत्र लटकने के मामले में बृहस्पतिवार को शासन ने राजभवन को पत्र भेजा है। अपर सचिव प्रशांत आर्य ने बताया कि जल्द ही बैठक कर नियमानुसार संबद्धता प्रकरण का निपटारा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी छात्र को छात्रवृत्ति से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा।

Related posts

यहां अपनी मां के साथ अभद्र व्यवहार करना बेटे को पड़ गया भारी, पिता ने किया अपने ही बेटे की हत्या का प्रयास, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का उत्तराखंड दौरा , तैयारियों में जुटा प्रशासन , इन दो विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल

doonprimenews

Loksabha election 2024:यदि ईवीएम पर साफ देखने में होगी दिक्कत तो केवल करनी होगी शिकायत, उपलब्ध कराए जाएंगे लेंस

doonprimenews

Leave a Comment