Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :आपातकालीन परिचालन केंद्र पहुंचे सीएम धामी, भारी बारिश के चलते हुए नुकसानों का लिया जायजा, ठीक रहा मौसम तो आज करेंगे हवाई सर्वेक्षण

बड़ी खबर उत्तराखंड में भारी बारिश से बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को अचानक सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों से नुकसान का जायजा लिया और जिलाधिकारियों को बचाव एवं राहत कार्यों में पूरी तेजी करने के निर्देश दिए।


वहीं मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, मौसम ठीक रहा तो बृहस्पतिवार को वह हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे। सीएम के अनुसार,मौसम विभाग ने कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने परिचालन केंद्र में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही अतिवृष्टि की जानकारी ली। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को आपदा के दृष्टिगत सभी सहयोगी एजेंसियों से लगातार संपर्क में रहने के भी निर्देश दिए हैं।


बता दें की सीएम धामी ने रुद्रप्रयाग, पौड़ी, नैनीताल एवं ऊधमसिंह नगर के जिलाधिकारियों से फोन पर अतिवृष्टि और जलभराव की स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि आपदा की दृष्टि से संवेदनशील स्थानों के लोगों के लिए पहले से सभी समुचित व्यवस्थाएं कर ली जाएं। उन्होंने सचिव आपदा प्रबंधन डॉ. रंजीत सिन्हा को निर्देश दिए कि जिलाधिकारियों से निरंतर संपर्क बनाए रखें। आपदा प्रबंधन के दृष्टिगत जिलों को जो भी आवश्यकताएं हैं, शीघ्र उपलब्ध कराई जाए।

यह भी पढ़े –*Big Breaking- 10 लख रुपए की रंगदारी न देने पर सांसद व उनके बेटे का अपहरण कर हत्या करने की दी गई धमकी*


उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अतिवृष्टि के कारण सड़क, पेयजल, विद्युत एवं अन्य चीजें बाधित होने की स्थिति में ये सभी व्यवस्थाएं यथाशीघ्र शुरू की जाए। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव विनय शंकर पांडेय, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिद्धिम अग्रवाल और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

Weather Update- Uttarakhand के इन चार जिलों में अगले 24 घंटे तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी

doonprimenews

Dehradun Breaking News- क्लोरीन गैस रिसाव की घटना के बाद झाझरा में मचा हड़कंप, जिसके तुरंत बाद खाली कराया गया पूरा इलाका

doonprimenews

अवैध अतिक्रमण के विरूद्ध दून पुलिस की कार्यवाही।गैर कानूनी रूप से रेडी ठेली तथा दो पहिया वाहन के विरूद्ध दून पुलिस ने की चालान की कार्यवाही।

doonprimenews

Leave a Comment