Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- प्रदेश के तीनों ऊर्जा निगमों में अगले 6 हड़ताल पर रहेगा प्रतिबंध, पूर्व से लागू एस्मा की अवधि आगे बढ़ाई

Uttarakhand News- प्रदेश के तीनों ऊर्जा निगमों (Energy Corporations) में अगले 6 माह हड़ताल पर प्रतिबंध रहेगा। बता दे की शासन (Government) ने पूर्व से लागू एस्मा (Esma) की अवधि आगे बढ़ा दी है। इसकी अधिसूचना जारी होने के बाद अब ऊर्जा निगमों (Energy Corporations) ने भी आदेश जारी कर दिया है।

बता दे की ऊर्जा निगमों (Energy Corporations) में पूर्व की हड़ताल के मद्देनजर शासन ने Uttar Pradesh essential services का अनुरक्षण अधिनियम 1966 (उत्तराखंड (Uttarakhand) में यथाप्रवृत्त) लागू की हुई थी। इसकी अवधि खत्म होने के साथ ही दोबारा 6 माह के लिए एस्मा (Esma) लागू कर दी गई है।

साथ ही वहीं Secretary Energy R Meenakshi Sundaram की ओर से जारी आदेश के मुताबिक आपको बता दें कि लोकहित में UJVNL, UPCL और पिटकुल (Pitkul) में सभी श्रेणी की सेवाओं में हड़ताल निषिद्ध (Strike Prohibited) कर दी गई है। इसकी अवधि आगामी 6 माह तक होगी। इस दौरान हड़ताल करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा सकती है।

Related posts

Uksssc पेपर लीक मामले में हाकम का साथी पशुधन प्रसार अधिकारी चढ़ा हत्थे, अब तक 43लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

doonprimenews

Uttarakhand : उत्तराखंड में शिक्षकों के चयन को लेकर शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, जारी किया ये बड़ा आदेश

doonprimenews

आईएफएस राजीव भरतरी मामले में हुई सुनवाई, हाईकोर्ट ने सरकार को दिए निर्देश, मंगलवार को दिया जाए भरतरी को PCCF पद पर चार्ज

doonprimenews

Leave a Comment