Doon Prime News
uttarakashi

Uttarkashi :अडचनों के बीच पहली बार 1.8 से 2 मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली अमेरिकन ऑगर मशीन, इस तरह से की गई ड्रिलिंग

उत्तरकाशी सिल्क्यारा सुरंग में अमेरिकन ऑगर मशीन भी बुधवार को काफी तेजी से चली। वैसे तो इस मशीन की ड्रिल स्पीड 5 मीटर प्रति घंटा है लेकिन मामूली अड़चनों के बीच पहली बार सुरंग के भीतर ये मशीन 1.8 से 2 मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चली।


जी हाँ,विशेषज्ञों का कहना है कि ड्रिल मशीन की गति से काम करना सुरंग के भीतर के मलबे की वजह से मुश्किल था। रात 12 बजे से जब ड्रिल मशीन शुरू हुई तो सुबह 11 बजे तक उसने 800 मिमी पाइप को मलबे में 18 मीटर तक पहुंचा दिया।


बता दें की यानी करीब 10 से 11 घंटे में 18 मीटर। एनएचआईडीसीएल के निदेशक अंशु मलिक खल्खो का कहना है कि मशीन की गति 5 मीटर प्रति घंटा होती है लेकिन यहां अभी तक यह गति नहीं मिल पाई थी। हालांकि 2 मीटर प्रति घंटे तक की स्पीड भी बड़ी कामयाबी की ओर ले जाने वाली साबित हुई।

यह भी पढ़े –*Dehradun :आयकर विभाग ने उत्तरांचल यूनिवर्सिटी के चांसलर के ठिकानों पर मारा छापा,एक फ्लैट में भी गई टीम*


वहीं दिन में करीब तीन बजे अचानक मलबा आ जाने से काम रोकना पड़ा। हालांकि ये मलबा हल्का था, जिसे हटाकर दोबारा काम शुरू किया गया। खबर लिखे जाने तक ड्रिल का काम जारी था।

Related posts

चारधाम यात्रा का हुआ आगाज,12.13मिनट पर खुले गंगोत्री के कपाट तो वहीं 12.41मिनट पर यमुनोत्री धाम के खुले कपाट, श्रद्धालुओं में दिखी उत्साह की लहर

doonprimenews

गंगोत्री हाईवे पर हुआ दर्दनाक हादसा,खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस,33यात्री थे सवार, रेस्क्यू जारी

doonprimenews

उत्तरकाशी में बड़ा सड़क हादसा, अनियंत्रित होकर पलटा वाहन, ड्राइवर समेत सात लोग घायल

doonprimenews

Leave a Comment