Doon Prime News
uttarakashi

Uttarkashi :11हजार फीट ऊंचे दयारा बुग्याल में मनाई जाएगी मक्खन की होली, बतौर मुख्य अतिथि सीएम धामी करेंगे शिरकत

खबर उत्तरकाशी से जहाँ जिले से 40 किमी दूर 11 हजार फीट ऊंचे दयारा बुग्याल में मक्खन की होली खेली जाएगी। 17 अगस्त को आयोजित होने वाले बटर फेस्टिवल में विभिन्न सांस्कृतिक दल सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे। साथ ही ग्रामीण पारंपरिक रूप से होने वाले नृत्यों, रासों का आयोजन करेंगे।


पत्रकारों से वार्ता में दयारा पर्यटन उत्सव समिति रैथल के अध्यक्ष मनोज राणा ने बताया की नटीण, भटवाडी, क्यार्क, चंद्राणी पांच गांव समिति के तत्वावधान में हर साल अनोखा बटर फेस्टिवल आयोजित किया जाता है।


17 अगस्त को होने वाले इस फेस्टिवल से प्रदेश के विंटर गेम्स को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने यह भी बताया की 17 अगस्त को सुबह दयारा बुग्याल भ्रमण के साथ ही बटर फेस्टिवल के अनूठे उत्सव का हिस्सा बनने के बाद पर्यटक वापस रैथल लौटेंगे।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand News- अचानक हाईवे पर हाथियों के झुंड को देखकर अपने-अपने वाहन छोड़कर भागे लोग, राहगीरों में मची अफरा-तफरी*


बता दें की उन्होंने यह भी जानकारी दी की इस बार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बतौर मुख्य अतिथि आने की सहमति दी है। प्रकृति का आभार जताने वाले यह उत्सव ग्रामीणों और प्रकृति के बीच के मधुर संबंध का भी प्रतीक हैं।

Related posts

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: वर्टिकल ड्रिलिंग जारी… अगले तीन दिन बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी।

doonprimenews

शीतकाल के लिए बंद हुए गंगोत्री नेशनल पार्क का गेट,29020पर्यटकों समेत 694 विदेशी सैलानियों ने की पार्क की सैर

doonprimenews

Uttarkashi :आधी रात में डोली धरती, डर के कारण घर छोड़कर भागे लोग,2.9मापी गई तीव्रता

doonprimenews

Leave a Comment