Doon Prime News
uttarakashi

Uttarakashi :पुरोला में हालत हो रहे अब सामान्य, मुस्लिम समुदाय के 22लोगों ने खोली अपनी दुकानें, जानिए क्या कहना है लौटे हुए 10परिवारों के लोगों का

खबर पुरोला में उपजे विवाद के बाद अब हालात सामान्य हो रहे हैं। बाजार में फिर से पहले जैसी चहल-पहल है। पुलिस बैरिकेड्स हट गए हैं। शहर में तैनात अतिरिक्त पुलिसकर्मी भी लौट गए हैं। तनाव के बाद मुस्लिम समुदाय के जो लोग अपने घर-दुकानें छोड़कर चले गए थे वह भी लौटने लगे हैं। अब तक 10 लोगों के परिवार लौट आए हैं।


बता दें की पुरोला में नाबालिग को भगाने के प्रयास की घटना के बाद तनाव बढ़ गया था। हिंदू संगठनों ने महापंचायत का एलान किया तो तनाव की आंच दूसरे कस्बों तक भी पहुंची। नौगांव, बड़कोट समेट पुरोला बाजार बंद हुए। पुलिस-प्रशासन हरकत में आया और धारा-144 लागू कर दी।


जी हाँ,बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। जगह-जगह बैरिकेड्स लगा दिए गए। हाईकोर्ट ने भी दखल दिया और आखिर में महापंचायत नहीं हुई। अब हालात सामान्य होने पर मुस्लिम समुदाय के करीब 22 लोगों ने अपनी दुकानें खोल ली हैं। वहीं पुरोला छोड़कर गए 16 परिवारों में से 10 लौट आए हैं।


वहीं पुरोला लौट आए मुस्लिम समुदाय का कहना है कि न उन्हें बवाल से पहले कोई समस्या हुई और न अब। स्थानीय लोगों से वही प्यार और भाईचारा मिल रहा है।सैलून संचालक मो. सलीम और रेडीमेड गारमेंट के व्यापारी जुबेर और गाड़ी वाशिंग संचालक वसीम का कहना है कि हम वर्षों से यहां कारोबार कर रहे हैं।


हमें यहां पर स्थानीय लोगों ने हमेशा सहयोग किया है। नगर में जो घटना हुई उससे उपजे विवाद को देखते हुए हम लोग कुछ दिन के लिए अपने घर गए थे। अब लौटने पर हमें स्थानीय लोगों के व्यवहार में कोई परिवर्तन नजर नहीं आया। वही सहयोग और भाईचारा देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़े –*G20 Summit Uttarakhand :आज से 28जून तक आयोजित होगी इंफ्रास्ट्रक्चर वर्किंग ग्रुप की तीसरी बैठक, इन विषयों पर होगी चर्चा*


मो.रईस और अशरफ का कहना है कि हमारी दो पीढ़ियां पुरोला में रह चुकी हैं। हमको यहां हमेशा प्यार और सम्मान मिला है। कस्बे में शांति व्यवस्था के बाद सोहार्द का माहौल बना हुआ है।

Related posts

Yamunotri : करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद खोला गया यमुनोत्री हाईवे,लेकिन बोल्डर व मलबा गिरने की आशंका के बीच जोखिम भरी आवाजाही कर रहे लोग

doonprimenews

उत्तरकाशी में नेलांग घाटी में हुआ भूस्खलन एक जवान की मौत, एक सैन्य अधिकारी घायल

doonprimenews

Uttarakashi :नाबालिग को भगा ले जाने की कोशिश का मामला अब और उलझा, व्यापारियों ने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर निकाला जुलूस, पुलिस के छुड़ाए पसीने

doonprimenews

Leave a Comment