Doon Prime News
uttarakashi

उत्तरकाशी में नेलांग घाटी में हुआ भूस्खलन एक जवान की मौत, एक सैन्य अधिकारी घायल

नेलांग घाटी

इस वक्त की खबर उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भारत चीन सीमा से आ रही है जहां नेलांग घाटी में एक बड़ा हादसा हुआ है। बता दे कि यहां पेट्रोलिंग के दौरान भूस्खलन की चपेट में आने से एक सैनिक की मौत हो गई है साथ ही एक सैन्य अधिकारी के घायल होने की भी सूचना मिली है। जिला आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा एक सैनिक की मौत की पुष्टि भी कर दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर भैरो घाटी से 3 किलोमीटर आगे भारी बारिश के चलते भूस्खलन हो रहा था और इस भूस्खलन की चपेट में आने के कारण सैनिक की मौत हो गई है। जबान जम्मू कश्मीर का निवासी बताया जा रहा है और घटना में एक सैन्य अधिकारी भी घायल है आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि सैनिक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया है।

यह भी पढ़े –T20 में अश्विन के खेले जाने पर उठे सवाल, वर्ल्ड कप 2022 के लिए श्रीकांत ने इन दो खिलाड़ियों को बताया बेहतर स्पिनर


आपको बता दें कि भारी बारिश से हुए भूस्खलन और मलबा आने के कारण उत्तराखंड की 166 सड़कों पर आवाजाही ठप पड़ी हुई है लोक निर्माण विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड में मंगलवार को कुल 72 मार्ग अवरुद्ध जबकि 157 माह 1 दिन पहले से ही अवरुद्ध थे।

Related posts

Uttarkashi: बर्फबारी से हुए बुरे हाल, गंगोत्री -यमुनोत्री हाईवे समेत 10 सड़के हुई बंद, पर्यटक कर रहे सड़क खुलने का इंतजार

doonprimenews

12 साल से फरार हत्या का आरोपी पंजाब से गिरफ्तार, भेजा गया जेल

doonprimenews

उत्तरकाशी मे रसोई गैस सिलिंडर में आग लगने से हुआ हादसा,भीषण आग फैलने के कारण चपेट में आए आठ मकान

doonprimenews

Leave a Comment