Doon Prime News
uttarakashi

Purola :महापंचायत पर पुलिस सख्त, हिंदूवादी संगठन खुलकर आए सामने, किया ये नया ऐलान

ओवैसी

बड़ी खबर पुरोला में 15 जून को प्रस्तावित महापंचायत पर पुलिस के सख्त रुख के बाद ग्राम प्रधानों का संगठन बैकफुट पर आ गया है। लेकिन अब विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल जैसे हिंदुवादी संगठन खुलकर सामने आ गए हैं। उन्होंने कहा कि हम लव जिहाद के खिलाफ पुरोला में महापंचायत करेंगे।


आपको बता दें की स्थानीय प्रशासन ने साफ कह दिया है कि ऐसी किसी गतिविधि की इजाजत कतई नहीं दी जाएगी। आवश्यकता पड़ी तो धारा 144 भी लगाई जा सकती है। उधर, देहरादून में भी मुस्लिम समुदाय ने 18 जून को महापंचायत का ऐलान कर दिया है। पुरोला के ग्राम प्रधानों के संगठन ने 15 जून को महापंचायत का ऐलान किया था। लेकिन सरकार का सख्त रुख देखते हुए मंगलवार को प्रधान संगठन बैकफुट पर आ गया।


वहीं ब्लॉक प्रधान संगठन के अध्यक्ष अंकित रावत ने आज एसडीएम को दिए ज्ञापन में कहा कि महापंचायत को लेकर प्रधान संगठन किसी प्रकार की अगुवाई नहीं करेगा। क्षेत्रीय हित में वह जनता के साथ हैं। महापंचायत में अगर कोई कानून का उल्लंघन होता है तो उसमें उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं रहेगी।


इधर, विश्व हिंदू परिषद ने पुरोला में प्रशासन को महापंचायत की सूचना दी। यह भी कहा कि इसमें जिला मुख्यालय से भी हिन्दू परिषद के नेताओं के आने की संभावना है।एसपी अर्पण यदुवंशी ने कहा कि महापंचायत को लेकर किसी भी संगठन को अनुमति नहीं दी जाएगी। जरूरत पड़ी तो धारा 144 लागू की जाएगी। जो भी महापंचायत करने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़े –*Big Breaking- यहां महसूस किए गए भूकंप के झटके, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई*


दरअसल,राज्य में अचानक संप्रदाय विशेष से जुड़े ‘लव जिहाद’ के मामलों की बाढ़ सी आ गई है। पुरोला के बाद से देहरादून, विकासनगर, डोईवाला, टिहरी सहित कई शहर, कस्बों में इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को देहरादून, डोईवाला में भी इस प्रकार के मामले सामने आए।

Related posts

एवरेस्ट विजेता पर्वतारोही सविता कंसवाल की हुई मौत,इसी वर्ष 15दिन के अंदर माउंट एवरेस्ट और माउंट मकालू पर फहरा चुकी हैं तिरंगा

doonprimenews

Uttarkashi Tunnel Rescue : श्रमिकों से महज पांच मीटर दूर रेस्क्यू टीम, जल्द मिल सकती है बड़ी सफलता।

doonprimenews

त्यूणी- मोरी उत्तरकाशी जाने वाले मार्ग पर भारी वाहनों का आना जाना हुआ बंद।

doonprimenews

Leave a Comment