Doon Prime News
udhamsinghnagar

SSP दिलीप सिंह कुंवर की पत्नी ने सुनीं पुलिसकर्मियों के परिवार की समस्याएं, निदान का दिया भरोसा

SSP दिलीप सिंह कुंवर की पत्नी ने सुनीं पुलिसकर्मियों के परिवार की समस्याएं, निदान का दिया भरोसा

काशीपुर: उधम सिंह नगर पुलिस परिवार एसोसिएशन के तत्वाधान में कोतवाली के आवासीय परिसर में निवास करने वाले पुलिसकर्मियों के परिवारों की समस्याओं के निदान के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर की पत्नी विनीता कुंवर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. कार्यक्रम में एसपी क्राइम मिथिलेश कुमार सिंह की पत्नी आरती सिंह, काशीपुर के निवर्तमान एसपी प्रमोद कुमार की पत्नी ऐश्वर्या कुमार ने भी संयुक्त रूप से शिरकत की.

कार्यक्रम में काशीपुर कोतवाली के आवासीय परिसर में रह रहे पुलिसकर्मियों के परिवारों की महिलाओं ने प्रतिभाग किया. इस दौरान विनीता कुंवर ने पुलिसकर्मियों के परिवार की महिलाओं का उत्साहवर्धन करते हुए उनका हालचाल जाना. उन्होंने महिलाओं से साफ-सफाई, खानपान व व्यवस्था के विषय में जानकारी लेने के बाद उनका उत्साहवर्धन किया. उन्होंने आवासों की साफ-सफाई और व्यवस्थाओं का अवलोकन कर परिवार की महिलाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए वरीयता क्रम में पुरस्कृत किया गया. साथ ही अन्य महिलाओं को सांत्वना पुरस्कार दिया गया.

यह भी पढ़े –  जंगल लकड़ी लेने गई महिला गिरकर हुई घायल, ग्रामीणों ने डोली से पहुंचाया पीएचसी

जिसमें प्रथम पुरस्कार रणवीरी देवी अनुचर थाना काशीपुर, द्वितीय पुरस्कार धना देवी महिला पत्नी आरक्षी शंकर टम्टा और तृतीय पुरस्कार चंद्रा पत्नी आरक्षी लक्ष्मण सिंह को दिया गया.

विनीता कुंवर ने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से पुलिस कर्मियों की महिलाओं को पार्लर, बेकरी, सिलाई-कढ़ाई, मेहंदी लगाने आदि कोर्स का प्रशिक्षण करवाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की ओर बढ़ावा देना है. उन्होंने पुलिसकर्मियों के परिवार की महिलाओं की मूलभूत समस्याओं को सुना और उनके समाधान के लिए स्थानीय अधिकारियों और कर्मियों को अवगत कराया.

बता दें कि, उधम सिंह नगर जिले में अब तक पुलिस लाइन में रह रहे पुलिसकर्मियों के परिवारों की आधारभूत समस्याओं का ही समाधान हो पाता था, अन्य थाना चौकियों में रह रहे पुलिसकर्मियों के परिवार अधिकारी तक अपनी समस्याओं को नहीं पहुंचा पाते थे. इसको देखते हुए उधम सिंह नगर पुलिस परिवार एसोसिएशन की स्थापना की गई. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर की पत्नी विनीता कुंवर ने स्वयं इसकी कमान संभाली है. जिले के अंदर विभिन्न थाना, पुलिस चौकियों में निवास करने वाले पुलिसकर्मियों के परिवारों की महिलाओं के साथ संवाद करके उनकी समस्याओं को सुनकर निस्तारण का प्रयास किया जा रहा है. साथ ही स्वरोजगार की दिशा में भी कार्य किया जा रहा है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

बड़ी खबर- अब इस मंत्री ने भी बोल डाला पुष्पा फ़िल्म का डायलॉग, देखिये वीडियो

doonprimenews

बड़ी खबर- देहरादून में कम हो रहा है कोरोना का कहर, आज राज्य में मिले इतने नए संक्रमित

doonprimenews

बीजेपी को लगा बड़ा झटका, अब ये नेता कांग्रेस में हुआ शामिल

doonprimenews

Leave a Comment