Doon Prime News
uttarakhand

वीकेंड पर बड़ी संख्या में उमड़े पर्यटक तो चरमरा उठी मसूरी, हरिद्वार और ऋषिकेश की ट्रैफिक व्यवस्था, घंटों तक भीषण गर्मी में जाम में फंसे लोग, देखें तस्वीरें

बड़ी खबर उत्तराखंड से जहाँ वीकेंड पर भारी संख्या में पर्यटकों का हूजूम उमड़ पड़ा। बड़ी संख्या में सैलानियों के आने से मसूरी, हरिद्वार और ऋषिकेश में ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई। हाईवे और शहर के अंदर दिनभर जाम लगने से वाहन सवार हलकान रहे।वाहन सवारों को भीषण गर्मी में जाम में फंसना पड़ा। अंदर गलियों के अंदर चौपहिया वाहन और ऑटो-ई रिक्शाओं के घुसने से जाम लगा रहा। सुबह से रात तक हरिद्वार में जाम के झाम ने लोगों की मुसीबत बढ़ाई रखी।

जी हाँ,रविवार को सुबह से ही दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ के वाहनों की कतारें हरिद्वार में दिखनी शुरू हो गई थी। सिंहद्वार से प्रेमनगर चौक और फिर शंकराचार्य चौक से चंडी चौक, सीसीआर तक वाहनों की कतारें लगी रही।वाहन रेंग-रेेंगकर चलते रहे। यहां से आगे कुछ राहत मिली। लेकिन सर्वानंद घाट क्रॉस करते ही पावन धाम चौक से सप्तऋषि तक बुरा हाल रहा। हरिद्वार से देहरादून जाने वाले मार्ग पर जाम ने बेहाल करके रखा जबकि सप्तऋषि से आने वाले मार्ग पर जाम नहीं था।


बता दें की शहर के अंदर रोडवेज बस अड्डे से लेकर शिव मूर्ति चौक तक ऑटो-विक्रम, ई-रिक्शा और दुपहिया वाहन सवार जाम में फंसे रहे। शिवमूर्ति चौक पर बैरिकेडिंग कर ऑटो-विक्रमों की नो एंट्री की गई थी। ऐसे में शिव मूर्ति वाली गली, श्रवणनाथ नगर की गलियों से होकर ऑटो-विक्रम, ई-रिक्शा गुजर रहे थे। जिससे गलियों में भी जाम लगता रहा।


वहीं यही हालात ऋषिकेश क्षेत्र में भी देखने को मिले। पुलिसकर्मी यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने में पसीना बहाते नजर आए। लेकिन यातायात का दबाव बढ़ने से व्यवस्था सुधरती नजर नहीं आई।
मसूरी के सूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि मालरोड सहित आसपास के होटल करीब 100 फीसदी पर्यटकों से पैक हैं।

Related posts

उत्तराखंड के लाल Lakshya Sen ने फिर किया देश का नाम रोशन, इस प्रतियोगिता में फाइनल में बनाई जगह

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तराखंड के होमगार्ड जवानों (Home Guards) को सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी बड़ी सौगात, साथ ही बड़ी छुट्टियां भी

doonprimenews

Uttarakhand :दोपहर बाद बदला मौसम का मिजाज, बदरीनाथ धाम, यमुनोत्री समेत ऊंचाई वाले इलाकों में हुई बारिश -बर्फबारी

doonprimenews

Leave a Comment