Uttarakhand News- उत्तराखंड के होमगार्ड जवानों (Home Guards) को सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी बड़ी सौगात, साथ ही बड़ी छुट्टियां भी - Doon Prime News
Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- उत्तराखंड के होमगार्ड जवानों (Home Guards) को सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी बड़ी सौगात, साथ ही बड़ी छुट्टियां भी

Uttarakhand News- आज बुधवार को होमगार्ड्स (Home Guards) एवं नागरिक सुरक्षा स्थापना दिवस (Civil Defense Foundation Day) है, इस अवसर पर देहरादून (Dehradun) में होमगार्ड्स (Home Guards) एवं नागरिक सुरक्षा स्थापना दिवस (Civil Defense Foundation Day) का कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें उत्तराखंड (Uttarakhand) के Chief Minister Pushkar Singh Dhami शामिल हुए और कार्यक्रम को संबोधित किया।

बता दे की उत्तराखंड (Uttarakhand) के होमगार्ड जवानों (Home Guard Jawans) को सेना की तर्ज पर CSD Canteen की सुविधा प्रदान की जाएगी। जिसके लिए होमगार्ड (Home Guard) के विशेष कैंटीन कार्ड (Canteen Card) बनाए जा रहे हैं। जवानों के शस्त्र प्रशिक्षण के लिए प्रेमनगर (Premnagar) में उपलब्ध भूमि पर इंडोर फायरिंग रेंज का निर्माण किया जाएगा और जल्द ही 300 और पदों पर भर्ती की जाएगी।

साथ ही आपको बता दें कि बुधवार को ननूरखेड़ा (Nanurkheda) स्थित Home Guard Headquarters में Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने Uttarakhand Home Guard एवं Foundation Day of Civil Defense Department के अलावा भी कई घोषणाएं कीं। इस दौरान Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने Raitik Parade as chief guest की सलामी ली।

साथ ही वही मुख्यमंत्री धामी ने यह भी कहा कि होमगार्ड जवानों को वर्षभर में 12 आकस्मिक अवकाश दिए जाएंगे। साथ ही Home Guard Volunteers के कंपनी कार्यालय, ट्रांजिट कैंप (Transit Camp) व इमरजेंसी सर्च (Emergency Search) एवं रेस्क्यू सेंटर (Rescue Center) के लिए प्रदेश के कुल 9 स्थानों पर आवंटित भूमि पर निर्माण कार्य के लिए 13 Crore, 12 Lakh रुपये दिए जाएंगे।

वहीं, इसके अलावा सीएम धामी ने एलान करते हुए यह भी कहा कि Departmental Motorcycle Squad के लिए 21 नई मोटरसाइकिल क्रय की जाएंगी। पुलिस कर्मियों व NDRF की तरह 9000 फीट से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ड्यूटी करने वाले होमगार्ड जवानों को 200 रुपये प्रतिदिन की प्रोत्साहन राशि प्रदान करने का एलान भी किया।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि ननूरखेड़ा (Nanurkheda) स्थित होमगार्ड मुख्यालय (Home Guard Headquarters) में स्थापना दिवस (Foundation day) पर Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने Newly Appointed Female Home Guard को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। इस अवसर पर Additional Chief Secretary Radha Raturi व होमगार्ड (Home Guard) के कमांडेंट जनरल केवल खुराना (Commandant General Kewal Khurana) भी उपस्थित रहे।

Related posts

उत्तराखंड में शिक्षकों का आंदोलन तेज, आज देहरादून में धरना

doonprimenews

Uttarakhand News- जो युवा काफी समय से कर रहे हैं नौकरी की तलाश वह हो जाए तैयार, Grou-C के पदों पर भर्तियों का कैलेंडर जारी

doonprimenews

Uttarakhand Police के जवान की चालाकी, छुट्टी के लिए खुद कर दिए SSP के साइन, सिपाही पर हुई ये कार्रवाई

doonprimenews

Leave a Comment