Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड की इस बेटी ने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनकर उत्तराखंड को किया गौरवान्वित, सफलता से क्षेत्र में खुशी का माहौल।

यह तो आप सभी जानते हैं कि देशभक्ति के मामले में उत्तराखंड के युवाओं का कोई मुकाबला नहीं। यहां के बेटे ही नहीं बेटियां भी देश सेवा में अहम योगदान दे रही हैं।इन बेटियों में अब सीमांत जिले पिथौरागढ़ की रहने वाली चांदनी कुंवर का नाम भी शामिल हो गया है। जी हां बता दें कि चांदनी ने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनकर उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है। उनकी इस सफलता से क्षेत्र में खुशी का माहौल है। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है।

बताया जा रहा है कि चांदनी कुंवर मूलरूप से पिथौरागढ़ जिले के भड़कटिया गांव की रहने वाली हैं। उनकी शुरुआती पढ़ाई मानस एकेडमी में हुई। वह बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रहीं और इंटर में स्कूल भी टॉप भी किया। चांदनी के पास कई करियर ऑप्शन थे, लेकिन वो सेना में शामिल होना चाहती थीं।

बता दें कि कड़ी मेहनत के दम पर आखिरकार चांदनी ने अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया। वह भारतीय सैन्य अकादमी चेन्नई से प्रशिक्षण प्राप्त कर पास आउट हुईं। इसी के साथ वो सेना में अफसर बन गई हैं। बीते साल चांदनी ने सीडीएस की प्रवेश परीक्षा में ऑल इंडिया लेवल पर पांचवीं रैंक हासिल कर प्रदेश का मान बढ़ाया था। इसके बाद वो ट्रेनिंग के लिए चेन्नई रवाना हो गई थीं। पासिंग आउट परेड के बाद चांदनी विधिवत रूप से भारतीय सेना का अभिन्न अंग बन गईं।

यह भी पढ़ें – धोखाधडी कर लोगों के खातों से गबन करने वाले बैंक कर्मी को थाना कोतवाली नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार।

आपको बता दें कि उनके पिता ने बेटी के कंधों पर सितारे सजाकर उन्हें सेना को समर्पित किया। चांदनी ने आर्मी सर्विस कॉपर्स में कमीशन प्राप्त किया है। उनकी पहली पोस्टिंग जम्मू-कश्मीर के लेह में हुई है। वहीं, उनकी सफलता पर परिवार-जिले में खुशी का माहौल है। माता-पिता गर्व से फूले नहीं समा रहे। राज्य समीक्षा टीम की ओर से चांदनी को शुभकामनाएं। हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

Related posts

Uttarakhand :वन दरोगा भर्ती मामले में हाईकोर्ट की सुनवाई,105पदों को सीधी भर्ती और 211को पदोन्नति से भरने के दिए आदेश

doonprimenews

गणेश चतुर्थी 2023:घरों और पंडालों में शुभ मुहूर्त पर पधारे गणपति, भक्तों ने विशेष रूप से की तैयारी, देखें तस्वीरें

doonprimenews

प्रॉपर्टी खरीदने वाले हो जाइए अलर्ट, यहां ITBP जवान से हुई 14 लाख की ठगी।

doonprimenews

Leave a Comment