Doon Prime News
uttarakhand

कांडा मंतोली से लेकर उपराड़ा तक आग से हाहाकार, एक सप्ताह से धधक रहे जंगल

वन विभाग के लिए अराजक तत्व सिर दर्द बने हैं। विभाग आग पर किसी तरह नियंत्रित कर रहा है। फिर से आग लगा रहे हैं। गरुड़ के गढ़खेत के जंगल तीन दिन से धधक रहे हैं। ग्रामीण स्वयं ही जंगल की आग बुझा रहे हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से गश्त बढ़ाने तथा जंगल की आग पर काबू पाने की मांग की है।

जिले के जंगलों में आग की घटनाएं जारी है। कांडा के मंतोली, बास्ती तथा उपराड़ा के अलावा गरुड़ के गढ़खेत के जंगल धधक रहे हैं। वन विभाग के लिए अराजक तत्व सिर दर्द बने हैं। विभाग आग पर किसी तरह नियंत्रित कर रहा है। फिर से आग लगा रहे हैं। लोगों ने वन विभाग से ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

पिछले एक सप्ताह से जिले के जंगल धधक रहे हैं। जिले के सभी छह के छह रेंज के जंगलों में आग लग गई है। अब तक सात घटनाएं हुई हैं। आग से पूरा वातावरण में धुंध छा गई है। धुएं के कारण आंखों की दिक्कतें बढ़ने लगी है। दो दिन से कांडा के मंतोली, बास्ती व जाखनी के जंगल में आग लगी हुई है।

गरुड़ के गढ़खेत के जंगल तीन दिन से धधक रहे हैं। ग्रामीण स्वयं ही जंगल की आग बुझा रहे हैं। अराजक तत्व वन विभाग के लिए सिर दर्द बने हुए हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से गश्त बढ़ाने तथा जंगल की आग पर काबू पाने की मांग की है।

इधर, बागेश्वर के रेंजर एसएस करायत ने बताया कि जहां से भी आग लगने की सूचना मिल रही है, वहां कर्मचारियों को भेजकर उसे काबू पाया जा रहा है। अब तक जिले में सात आग की घटनाएं हो चुकी हैं। अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

जुबिन नौटियाल के ‘मेरे घर राम आए हैं’ भजन की प्रधानमंत्री मोदी ने की सराहना,एक्स पर कही ये बात

doonprimenews

उत्तराखंड में फिर हुए 74 में से 38 अधिकारीयों के तबादले,36 तबादलों पर लगाई गई रोक।

doonprimenews

Dehradun BREAKING NEWS : मम्मी-पापा मुझे माफ करदो, मैं थक चुकी हूं… नोट लिखकर 19 साल की लड़की ने मौत को लगाया गले

doonprimenews

Leave a Comment