Doon Prime News
uttarakhand

दोपहर बाद मौसम का बदला मिजाज,पहाड़ों में हुई बारिश तो वहीं मैदानी इलाकों में लोगों को मिली गर्मी से राहत

उत्तराखंड में बुधवार को दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली। बारिश होने से पहाड़ी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। मसूरी शहर में बुधवार सुबह हल्की धूप खिली, लेकिन दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और बारिश शुरू हो गई। साथ ही मैदानी इलाकों में ठंडी हवा चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बारिश के बाद मालरोड़ पर उड़ रही धूल से लोगों को राहत मिली। पर्यटकों ने कुलड़ी, लाइब्रेरी में हल्के गर्म कपड़ों की खरीदारी की।


आपको बता दें की मौसम विज्ञान केंद्र ने आगामी दिनों में मौसम में बदलाव के संकेत दिए हैं। पर्वतीय क्षेत्रों खासकर उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं, 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्के हिमपात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand Budget Session 2023:वित्त मंत्री ने बजट किया पेश, रोजगार, निवेश और युवा शक्ति पर रहा विशेष फोकस*

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 15 मार्च को पर्वतीय इलाकों में बारिश हो सकती है। 16 मार्च को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ समेत मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना है। 17 मार्च को 3500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हो सकती है। गरज के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि के भी आसार हैं।

Related posts

आगामी चारधाम यात्रा को लेकर लोगों में है काफी उत्साह, चार दिन के भीतर एक लाख पहुंची पंजीकरण कराने वालों की संख्या

doonprimenews

Uttarakhand Budget Session 2023:वित्त मंत्री ने बजट किया पेश, रोजगार, निवेश और युवा शक्ति पर रहा विशेष फोकस

doonprimenews

Uttarakhand News- विधायक दुर्गेश्वर लाल ने कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के सामने किए गए व्यवहार पर किया खेद व्यक्त, बोले-सुबोध उनियाल पिता तुल्य

doonprimenews

Leave a Comment