Doon Prime News
uttarakhand

बद्रीनाथ समेत प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी, हेमकुंड साहिब में 10 फीट तक जमी बर्फ

प्रदेश में जहां एक ओर मैदानी इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम बार-बार बदल रहा है। एक बार फिर से पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। बद्रीनाथ समेत ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो रही है।

प्रदेश में सोमवार को दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है। सोमवार दोपहर बाद यमुनोत्री धाम,  बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब के साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है। जबकि निचले वाले इलाकों में बारिश हो रही है।

यह भी पढ़े: भाजपा नामांकन तैयारी में जुटी, कांग्रेस में दो सीटों पर माथापच्ची, आज करेगी प्रत्याशी घोषित

ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी के बाद पहाड़ों पर एक बार फिर से ठंड लौट आई है। गोविंदघाट गुरुद्वारे के वरिष्ठ प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने बताया कि हेमकुंड साहिब में  करीब 10 फीट तक की बर्फ जम गई है। बता दें कि घांघरिया से हेमकुंड साहिब तक यात्रा का पैदल मार्ग भी बर्फ से ढका हुआ है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक आज उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में मौसम बिगड़े रहने के आसार हैं। चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिलों में कही-कही हल्की बारिश होने के आसार हैं। हालांकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

Related posts

Uttarakhand: वन विभाग की मंजूरी न मिलने पर लटकी मसूरी की सुरंग, जाम से मुक्ति पाने के लिए अभी और इंतजार

doonprimenews

Uttarakhand Breaking News- चारधामों के शीतकालीन पूजा स्थलों ((Winter Places Of Worship)) में यात्रा को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से महोत्सव का किया जाएगा आयोजन

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शाबाद शम्स की ओर से प्रदेश के 117 मॉर्डन मदरसों में रामायण का पाठ पढ़ाए जाने के बयान पर ज्वालापुर दारूल उलूम मदरसे के मौलाना ने कड़े शब्दों में की निंदा

doonprimenews

Leave a Comment