Doon Prime News
rudraprayag

Kedarnath :छौड़ी के समीप पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आई युवती, मौके पर हुई मौत,एक अन्य व्यक्ति घायल

बड़ी खबर इस वक्त की गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर छौड़ी के समीप पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से एक 20 वर्षीय युवती की गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया, जिसे रेस्क्यू दल ने इलाज के लिए सोनप्रयाग में भर्ती किया है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पत्थर की चपेट में आने से इस यात्राकाल में यह तीसरी घटना है। इससे पूर्व सोनप्रयाग एक्रो पुल के समीप दो घटनाएं हो चुकी हैं।

बता दें की क्षेत्र में लगातार हो रही तेज बारिश के कारण राजमार्ग सहित पैदल मार्ग पर पहाड़ियां अति संवेदनशील हो गई हैं। बीते बुधवार को देर शाम गुजरात के सूरत शहर निवासी 20 वर्षीय शाली अक्षिता व 24 वर्षीय शिवास अन्य लोगों के साथ केदारनाथ के लिए गौरीकुंड से रवाना हुए थे। जैसे ही वह छौड़ी के समीप पहुंचे। तभी छौड़ी गदेरा के समीप ऊपरी पहाड़ी से एक के बाद एक कई पत्थर भरभराकर गिरने लगे, जिसकी चपेट में आने से शाली अक्षिता रास्ते से 50 मीटर नीचे खाई में जा गिरी।

यह भी पढ़े -*Uttarakhand :भूस्खलन के चलते चार जगह पर बंद हुआ बदरीनाथ हाईवे, करीब सात हजार यात्री फंसे, यमुनोत्री में भी जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे लोग*


जहां वह गंभीर रूप से घायल हो गई। जब तक उसका रेस्क्यू होता, वह दम तोड़ चुकी थी। जबकि शिवास को भी काफी चोटें आई हैं। एसडीआरएफ, पुलिस और डीडीआरएफ ने घायल को गौरीकुंड पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे सोनप्रयाग रेफर किया गया। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग भेजा गया है। साथ ही परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है। उन्होंने पैदल मार्ग पर चल रहे यात्रियों से पूरी सतर्कता के साथ यात्रा करने की अपील की।

Related posts

केदारनाथ में हुआ बड़ा हादसा, हेलीकॉप्टर की चपेट में आने से यूकाडा के वित्त नियंत्रक की मौत

doonprimenews

Kedarnath Dham :बाबा केदार के धाम पहुंचे बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, किए दर्शन, साथ ही केदारनाथ क्षेत्र का किया भ्रमण

doonprimenews

चार दिन में ही फुल हुई केदारनाथ यात्रा के लिए हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग,27सितम्बर को आईआरसीटीसी ने खोला था बुकिंग पोर्टल

doonprimenews

Leave a Comment