Doon Prime News
rudraprayag

Kedarnath :मुख्य सचिव डॉ. संधु ने अधिकारियों को दिए निर्धारित समय सीमा पर कार्य पूर्ण करने के निर्देश,मजदूरों की संख्या बढ़ाने और रात्रि शिफ्ट में कार्य करवाने को कहा

खबर उत्तराखंड से जहाँ केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्य तेजी से पूरे हों इसके लिए अब वहां रात में भी कार्य कराए जाएंगे। इस संबंध में मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु की ओर से निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए श्रमिकों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।


दरअसल,मुख्य सचिव डॉ. संधु ने मंगलवार को सचिवालय में केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को सभी कार्य निर्धारित समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, कार्य समय से पूर्ण हों, इसके लिए अधिक से अधिक श्रमिकों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। रात्रि शिफ्ट में भी कार्य किए जाएं।


बता दें की उन्होंने कहा, निर्माण सामग्री की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाए। मुख्य सचिव ने वैकल्पिक ट्रैक रूट के शीघ्र निर्माण के लिए वन विभाग एवं लोक निर्माण विभाग को मिलकर तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने लिंचोली का भी मास्टर प्लान शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिए। कहा, सभी कार्य समय पर पूर्ण हो सकें, इसके लिए साप्ताहिक समय सीमा निर्धारित की जाए।


वहीं उन्होंने केदारनाथ के साथ ही बदरीनाथ में बन रहे अस्पतालों के उपकरण आदि खरीदने के लिए भी शीघ्र प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि संगम घाट का कार्य 18 अगस्त और एलिवेटेड ब्रिज का कार्य 31 दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़े –*Big Breaking- बांध पर नहाने गए तीन दोस्तों में से एक दोस्त की डूबकर हुई मौत, पढ़िए पूरी खबर*


सिविक एमेनिटी बिल्डिंग 30 नवंबर तक पूर्ण कर ली जाएगी। इस मौके पर ओएसडी भास्कर खुल्बे, प्रमुख सचिव आरके सुधांशु, सचिव सचिन कुर्वे एवं डॉ. पंकज कुमार पांडेय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

Kedarnath dham:अब श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान, VVIP-VIP यात्रियों को दर्शन कराने के लिए प्रशासन करेगी नोडल अधिकारी तैनात

doonprimenews

Kedarnath Dham :अब मोबाइल से फोटोग्राफी पर लगा प्रतिबंध,बीकेटीसी द्वारा जगह-जगह लगाए गए साइन बोर्ड

doonprimenews

केदारनाथ में बीते 40 दिनों में 200 टन निर्माण सामग्री पहुंचा चुका है चिनूक हेलीकॉप्टर, पुनर्निर्माण कार्यों के लिए ली जा रही है चिनूक की सहायता

doonprimenews

Leave a Comment