Doon Prime News
uttarakhand

देश की नई संसद में उत्तराखंड के ऋषभ को मिली बड़ी जिम्मेदारी, करेंगे नए संसद भवन के कक्षों की फोटोग्राफी

देश की नई संसद का रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण किया। इस कार्यक्रम से कुमाऊं विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग का भी खास जुड़ाव रहा। नए संसद भवन के कक्षों की फोटोग्राफी और उसका फोल्डर तैयार करने में विभाग के तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थी ऋषभ बमेटा की खास सहभागिता रही। केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय के अंतर्गत इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में कार्यरत हैं। उनकी प्रतिभा से उन्हें कला केंद्र की ओर से यह दायित्व मिला। इस बीच ऋषभ का चयन फोटोग्राफी के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन, इसरो, में भी हो गया है।


जी हाँ,ऋषभ की बचपन से ही फोटोग्राफी में रुचि रही। उनके पिता भुवनचंद्र बमेटा भी फोटोग्राफर रहे उनकी प्रेरणा से ही ऋषभ ने बारहवीं कक्षा के बाद से ही फोटोग्राफी में अपना कॅरिअर तलाशा। उत्तराखंड नैनीताल के पदमपुरी के रहने वाले ऋषभ ने हैदराबाद से फोटोग्राफी का कोर्स करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से एमए किया। वर्तमान में वे कुमाऊं यूनिवर्सिटी के डीएसबी परिसर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर डिग्री का कोर्स कर रहे हैं। ऋषभ का इरादा आगे पत्रकारिता में पीएचडी करने का है। इससे पहले उन्होंने रिलायंस, रेडबुल, फोकस स्पोर्ट्स और प्रैक्सस स्टूडियो जैसे बड़े व प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए काम किया है।

यह भी पढ़े –*Breaking News- यहाँ गन्ने के खेत से अर्धनग्न अवस्था में मिला महिला का शव , मची सनसनी*


बता दें की ऋषभ की रुचि और दक्षता लैंडस्केप, स्पोर्ट्स और प्रोडक्ट फोटोग्राफी में है। ऋषभ की इस उपलब्धि पर पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. गिरीश रंजन तिवारी, डाॅ. पूनम बिष्ट, चंदन सहित सभी विद्यार्थियों ने उन्हें बधाई दी है।

Related posts

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर भड़के मुख्यमंत्री धामी, सुनिए क्या हैं सीएम का बयान

doonprimenews

दहेज में बाइक नहीं मिलने पर गर्भवती पत्नी को दिया तलाक, पति समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज

doonprimenews

Aam Aadmi Party को लगा बड़ा झटका, उत्तराखंड चुनावों में पार्टी का चेहरा अजय कोठियाल ने दिया इस्तीफा

doonprimenews

Leave a Comment