Doon Prime News
uttarakhand uttarakashi

पूर्व विधायक ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को जनपद में अतिवृष्टि से प्रभावित ग्रामीणों के समस्याओं से संदर्भित ज्ञापन सौंपा

उत्तरकाशी के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक ज्ञापन सौंपकर उत्तरकाशी जिले में हुई भारी बारिश और भूस्खलन से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत और पुनर्वास के उपाय करने की मांग की है.

ज्ञापन में सजवाण ने कहा कि उत्तरकाशी जिले के कई इलाकों में भारी बारिश और भूस्खलन से लोगों को भारी नुकसान हुआ है. कई घरों और दुकानों को नुकसान पहुंचा है, कई सड़कें बंद हो गई हैं और कई लोग बेघर हो गए हैं.

सजवाण ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि प्रभावित लोगों को तत्काल राहत और पुनर्वास के उपाय किए जाएं. उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों को राशन, पानी, बिजली और अन्य जरूरी सामान मुहैया कराया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों को पुनर्वास के लिए भी जमीन दी जानी चाहिए.

सजवाण ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि भारी बारिश और भूस्खलन के कारण हुए नुकसान का आकलन किया जाए और प्रभावित लोगों को मुआवजा दिया जाए. उन्होंने कहा कि भारी बारिश और भूस्खलन के कारण हुए नुकसान से निपटने के लिए एक विशेष पैकेज स्वीकृत किया जाना चाहिए.

सजवाण ने मुख्यमंत्री से कहा कि वे प्रभावित लोगों के साथ मिलकर उनकी समस्याओं का समाधान करें. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्तरकाशी जिले के लोग इस आपदा से उबरेंगे.

ज्ञापन के हस्ताक्षरकर्ताओं में पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण, पुलिस अधीक्षक अपर्ण यदुवंशी, अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल, अधीक्षण अभियंता PWD सहित भटवाड़ी ब्लॉक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष धर्मेंद्र राणा, महिला कांग्रेस की पुष्पा राणा, पूर्व प्रधान जयप्रकाश रावत, सतेंद्र पंवार, जशपाल पंवार, सचेंद्र पंवार व अन्य शामिल हैं.

Related posts

उत्तराखंड का दिल कहे जाने वाले देहरादून और तीर्थ नगरी में वायु प्रदूषण का स्तर सामान्य से अधिक , डीएम सोनिका ने दिए नियमों का पालन करने के सख्त निर्देश

doonprimenews

Uttarakhand:बिजली की दरों में होगी 23से 27प्रतिशत की बढ़ोतरी, एक अप्रैल 2024 से लागू होंगी नई दरें

doonprimenews

हैलो, मैं डिप्टी सीएमओ बोल रहा हूँ, एक युवक ने मेरे पेट में चाकू घोंप दिया है मुझे रुड़की के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, झूठी सूचना देकर पुलिस को 3 घंटे तक दौड़ाया।

doonprimenews

Leave a Comment