Demo

Uttarakhand से आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Uttarakhand के Rudraprayag District स्थित Gaurikund में भारी भूस्खलन से 13 लोगों की लापता होने की सूचना है। बता दें कि इनमें 3 local, 7 Nepal origin के और 3 अन्य राज्य के हैं। साथ ही वही जिसके बाद मौके पर रेस्क्यू के लिए टीम पहुंची है। देर रात से जारी भारी बारिश आफत बनकर बरसी है।

साथ ही वही आपको बता दें कि बारिश के कारण चट्टान टूटने की सूचना देर रात मिली थी, जिसके बाद SDRF सहित District Administration की टीम मौके पर रेस्क्यू के लिए पहुंची थी, लेकिन रात को रेस्क्यू करने में आ रही दिक्कतों के कारण अभियान को रोकना पड़ा। इसके बाद सुबह फिर रेस्क्यू शुरू किया गया, लेकिन लगातार बारिश चुनौती बनी हुई है।

बता दे की पहले 8 से 10 लोगों के लापता होने की सूचना आ रही थी. हालांकि, अब यह संख्या बढ़ गई है। Uttarakhand में पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश का सिलसिला जारी है। वही, Weather Department ने Dehradun, Haridwar, Pauri, Nainital, Champawat, Udham Singh Nagar, Chamoli और Bageshwar district के लिए भारी बारिश का Yellow Alert जारी किया है।

Share.
Leave A Reply