Doon Prime News
uttarakhand

बड़ी खबर: अब पहाड़ में दूरदराज से स्कूल आने वाले बच्चों के लिए 22 रूपये तक का भत्ता, जानिए क्या है पूरी व्यवस्था।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि प्रदेश के पर्वतीय जिलों के क्लस्टर स्कूलों में दूरदराज से आने वाले छात्र-छात्राओं को आवागमन सुविधा के लिए सरकार प्रति किलोमीटर अधिकतम 22 रुपये तक किराया भत्ता देगी। जबकि मैदानी क्षेत्रों के स्कूलों के छात्र-छात्राओं को 18 से 20 रुपये तक मिलेंगे।

वहीं, प्रदेश में पहले चरण में माध्यमिक स्तर पर 559, प्राथमिक स्तर पर 603 और पूर्व माध्यमिक स्तर पर 76 क्लस्टर स्कूल बनने हैं। इन स्कूलों में दूरदराज से आने वाले छात्र-छात्राओं को सरकार स्कूल तक आने जाने के लिए किराया भत्ता देगी। बताया जा रहा है कि शिक्षा सचिव रविनाथ रमन के मुताबिक इसके लिए बस, टैक्सी या अन्य व्यवस्था कर विभाग प्रति छात्र के हिसाब से छात्रों पर आने वाले खर्च का भुगतान करेगा।

यह भी पढ़ें – *देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7,171 नए मामले आए सामने, 40 लोगों की मौत, सक्रियता मामलों में आई गिरावट*

आपको बता दें कि छात्र-छात्राओं के आने जाने की सुविधा के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समिति गठित होगी। इस समिति में परिवहन विभाग, लोक निर्माण विभाग, जिला शिक्षा अधिकारी व पुलिस अधीक्षक शामिल होंगे। वहीं, जिला और स्थानीय स्तर पर अलग-अलग समितियां छात्रों की संख्या के हिसाब से छात्रों के आने जाने की व्यवस्था के लिए निविदा निकालेगी।

Related posts

Uttarakhand Breaking- आज सुबह से फिर शुरू की गई दो धामों के लिए हेलीकॉप्टर की उड़ान, जानिए कितने श्रद्धालुओं को लेकर जौलीग्रांट के लिए रवाना हुआ हेलीकॉप्टर

doonprimenews

बड़ी खबर: यहाँ अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से फंसे 2 युवकों को SDRF Team द्वारा किया गया रेस्क्यू

doonprimenews

बड़ी खबर: जानिए कैसे हारे Harish Rawat कांग्रेस के इस नेता ने किया खुलासा।

doonprimenews

Leave a Comment